लाइव टीवी

Bharat Bachao rally: केंद्र को घेरने की तैयारी में कांग्रेस, दिल्‍ली में आज 'भारत बचाओ' रैली

Updated Dec 14, 2019 | 07:14 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Bharat Bachao rally : कांग्रेस रामलीला मैदान में 'भारत बचाओ' रैली का आयोजन करने जा रही है, जिसमें सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, राहुल गांधी सहित पार्टी के कई बड़े नेता हिस्‍सा लेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
कांग्रेस रामलीला मैदान में 'भारत बचाओ' रैली करने जा रही है (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : देश में अर्थव्‍यवस्‍था की सुस्‍त रफ्तार को लेकर कांग्रेस केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ लगातार हमलावर है। पार्टी महंगाई, बेरोजगारी, महिला सुरक्षा, किसानों के मुद्दे पर भी मोदी सरकार को घेरती आ रही है, जिसे लेकर अब कांग्रेस राष्‍ट्रीय राजधानी में एक बड़ी रैली करने जा रही है, जिसमें पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राहुल गांधी जैसे कांग्रेस के कई दिग्‍गज नेता भी श‍िरकत करेंगे।

इस रैली का आयोजन रामलीला मैदान में किया जा रहा है, जिसे 'भारत बचाओ' नाम दिया गया है। शनिवार (14 दिसंबर) को आयोजित इस रैली के जरिये कांग्रेस विभिन्‍न मुद्दों पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरने की तैयारी में है। यह रैली ऐसे समय में आयोजित की जा रही है, जब नागरिकता कानून में संशोधन के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। कांग्रेस अपनी रैली में इस मुद्दे को भी उठा सकती है, जिसका वह लागातर विरोध कर रही है।

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, पार्टी के शीर्ष नेता इस रैली के जरिये न सिर्फ मोदी सरकार की विफलताओं को गिनाएगी, बल्कि इस संशोधित कानून को लेकर भी बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार पर वार कर सकती है, जिसे वह पहले ही 'विभाजनकारी और संविधान की मूल भावना के खिलाफ' करार दे चुकी है। इसमें अहमद पटेल, राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत, केसी वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक, अविनाश पांडे सहित कांग्रेस के कई बड़े नेताओं के हिस्‍सा लेने की उम्‍मीद है।

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, इस रैली को 'भारत बचाओ' नाम यह संदेश देने के लिए दिया गया कि देश को 'विभाजन, अहंकार व अक्षमता' से बचाने की जरूरत है। पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं का दावा है कि देशभर से इस रैली में लाखों लोग हिस्‍सा लेंगे। दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष सुभाष चोपड़ा के अनुसार, केवल दिल्‍ली शहर से 50,000 से अधिक लोग रामलीला मैदान में आयोजित कांग्रेस की इस रैली में हिस्‍सा लेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।