लाइव टीवी

Congress Rally: आज 'मिशन-2024' का आगाज करेगी कांग्रेस, मंहगाई और बेरोजगारी को लेकर रामलीला मैदान में मेगा रैली

Updated Sep 04, 2022 | 10:13 IST

Congress Hall Bol Rally: दिल्ली के रामलीला मैदान में आज कांग्रेस की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। पार्टी यहां आज एक बड़ी रैली करने जा रही है जिसका मकसद है महंगाई पर वार करना और केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोलना।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
रैली में हजारों लोगों के शामिल होने की है संभावना
मुख्य बातें
  • महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल रैली, आज दिल्ली में जुटेंगे हजारो कांग्रेसी
  • रामलीला मैदान में महंगाई और बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस की बड़ी रैली
  • रैली में हजारों लोगों के शामिल होने की है संभावना

Congress Rally in Delhi: आज से कांग्रेस एक तरह से मिशन 2024 का आगाज करने जा रही है। राजधानी दिल्ली के रामलीला ग्राउंड में देशभर से कांग्रेस कार्यकर्ताओं के पहुंचने का सिलसिला जारी है। यहां होने वाली महारैली के जरिए कांग्रेस पार्टी न सिर्फ बीजेपी को घेरने की तैयारी कर रही  बल्कि अपने 'मिशन-2024' का भी आगाज करने जा रही है। इस रैली में महंगाई, बेरोजगारी और आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी थोपने को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर चौतरफा हमला किया जाना है।

राहुल गांधी करेंगे संबोधित

रैली में दिल्ली के अलावा हरियाणा और उत्तर प्रदेश सहित कई प्रदेशों से भी पार्टी कार्यकर्ता शामिल होंगे। राहुल गांधी सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता सुबह करीब साढ़े 11 बजे पार्टी मुख्यालय से बस में बैठकर रामलीला मैदान के लिए रवाना होंगे जहां दोपहर 1 बजे राहुल गांधी देश को संबोधित करेंगे। बता दें कि 7 सितंबर से शुरू हो रही कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत जोड़ो यात्रा से पहले कांग्रेस एक्टिव मोड में है, माना जा रहा है कि इस रैली के माध्यम से कांग्रेस अपने 2024 के आम चुनावों की तैयारियों का आगाज करने जा रही है।

'भारत जोड़ो यात्रा नहीं बल्कि भारत तोड़ो यात्रा, कांग्रेस की औपनिवेशिक सोच जाती नहीं'

इन मुद्दों पर सरकार को घेरेगी कांग्रेस

कांग्रेस महंगाई, बेरोजगारी और कई आवश्यक वस्तुओं को माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के दायरे में लाए जाने लेकर भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को घेरने के मकसद से रविवार को यहां रामलीला मैदान में रैली करेगी। राहुल गांधी और कांग्रेस के कई अन्य वरिष्ठ नेता इस रैली को संबोधित करेंगे। यह रैली सात सितंबर से कन्याकुमारी से कश्मीर तक विपक्षी पार्टी की 3,500 किलोमीटर की ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ से पहले हो रही है, जहां राहुल गांधी देश भर में यात्रा कर महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों पर जोर देंगे और सांप्रदायिक सद्भाव को बढ़ावा देंगे।

ट्रैफिक एडवाइजरी

रैली के मद्देनजर मध्य दिल्ली के रामलीला मैदान और उसके आसपास सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। रैली स्थल पर स्थानीय पुलिस के साथ अर्धसैनिक बलों को तैनात किया जाएगा और मैदान के प्रवेश बिंदुओं पर ‘मेटल डिटेक्टर’ भी लगाए जाएंगे। दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया है, 'रणजीत सिंह फ्लाईओवर बाराखंभा रोड से गुरु नानक चौक, विवेकानंद मार्ग (दोनों तरफ), जेएलएन मार्ग (दिल्ली गेट से गुरु नानक चौक), कमला मार्केट के आसपास गुरु नानक चौक, चमन लाल मार्ग, अजमेरी गेट से आसफ अली रोड और कमला मार्केट की ओर डीडीयू-मिंटो रोड रेड लाइट प्वाइंट बंद रहेगा।'

Congress की 'भारत जोड़ो यात्रा' का केंद्र रहेंगे राहुल गांधी, यात्रा के दौरान टेंट में गुजारेंगे रात
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।