लाइव टीवी

ज्ञानवापी,मथुरा और ताजमहल मामले में षड़यंत्र, मायावती ने बीजेपी को घेरा

Updated May 18, 2022 | 13:15 IST

बीएसपी सुप्रीमो मायावती का कहना है कि धार्मिक स्थलों को लेकर जिस तरह से माहौल बनाया जा रहा है उससे हालात बिगड़ सकते हैं।

Loading ...
धार्मिक स्थलों के मुद्दे पर मायावती ने बीजेपी पर निशाना साधा

बीएसपी मुखिया मायावती ने मुखर होकर बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि धार्मिक भावनाओं को भड़काया जा रहा है, यही नहीं बीजेपी धार्मिक स्थलों को निशाना बना रही है। उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी, मथुरा और ताजमहल मामले में षड़यंत्र किया गया है। बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने बुधवार को कहा कि देश में निरंतर बढ़ रही गरीबी, बेरोजगारी व मंहगाई से जनता का ध्यान हटाने के लिए भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगी दल धार्मिक स्थलों से जुड़े मुद्दे उठा रहे हैं।

मूल मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश
मायावती ने बुधवार को मीडिया से यह बात कही।उन्होंने कहा,'' देश में गरीबी, बेरोजगारी निरंतर बढ़़ रही है और आसमान छू रही मंहगाई आदि मुद्दों से जनता का ध्यान हटाने के लिए भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगी संगठन धार्मिक स्थलों से जुड़े मुद्दे उठा रहे हैं। इससे यहां कभी भी हालात बिगड़ सकते हैं।उन्होंने कहा, '' ज्ञानवापी, मथुरा, ताजमहल आदि की आड़ में जिस प्रकार से षडयंत्र के तहत लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काया जा रहा है इससे देश मजबूत नहीं बल्कि कमजोर होगा।’’


ज्ञानवापी में जानबूझकर वजूखाना बनाया गया- शलभमणि त्रिपाठी

जगहों के नाम बदलने से नफरत की भावना
बीएसपी नेता ने कहा कि  इसके साथ ही एक विशेष समुदाय से जुड़े स्थानों के नाम भी एक-एक करके बदले जा रहे हैं जिससे देश में नफरत और द्वेष की भावना पैदा होगी। यह अति चिंताजनक है। देश की आम जनता व सभी धर्मो के लोग सर्तक रहें।आज देश में बीजेपी जिस तरह की राजनीति कर रही है उससे थोड़े समय के लिए फायदा हो सकता है। लेकिन आने वाले समय का भारत कैसा होगा कल्पना कर सकते हैं। हम सबको मिलकर सांप्रदायिक राजनीति का मुकाबला करना होगा। बीएसपी का स्पष्ट मत है कि इतिहास की व्याख्या राजनीतिक दल अपने फायदे के लिए ना करें।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।