लाइव टीवी

Corona cases in Mumbai: मुंबई में कोरोना केस 10 हजार के पार,आखिर कहां हो रही है चूक

Updated May 06, 2020 | 23:21 IST

corona cases in mumbai: मुंबई में कोरोना के मामले 10 हजार के आंकड़े को पार कर चुके हैं, ऐसे में सवाल यह है कि क्या बाजी महाराष्ट्र सरकार के हाथ से निकल चुकी है।

Loading ...
पूरे देश में कोरोना केस पचास हजार के करीब
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र में कोरोना के केस 17 हजार के करीब, मुंबई में आंकड़ा 10 हजार के पार
  • 1233 नए मामले सामने आए जो किसी एक दिन में सबसे ज्यादा
  • पुणे में 99 केस, एमआईडीसी शोलापुर में तैनात एएसएआई का कोविड 19 से निधन

नई दिल्ली। कोरोना की काली साया पूरी दुनिया पर है और उसकी छाया भारत पर है। पूरा देश इस समय कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है। लेकिन कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ती जा रही है। पचास हजार का आंकड़ा किसी समय सामने आ सकता है। इन सबके बीच महाराष्ट्र में हालात बेकाबू हैं, 1233 केस के साथ महाराष्ट्र में यह आंकड़ा 17 हजार के करीब पहुंच रहा है और मुंबई में यह तादाद 10 हजार के पार है। इसका अर्थ यह है कि करीब 60 फीसद मामले मुंबई से हैं। एमआईडीसी शोलापुर में तैनात एएसआई ताजुद्दीन रहिमान शेख कोविड 19 का शिकार हुए हैं तो पुणे में 99 मामले सामने आए हैं। सवाल यह है कि क्या महाराष्ट्र में हालात अब बेकाबू हो चुका है। 

महाराष्ट्र में हालात बेकाबू
सवाल यह है कि रैपिड टेस्ट किट और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के दावों के बीच क्या महाराष्ट्र सरकार चूक गई है। या यह जो आंकड़े सामने आ रहे हैं इनकी संख्या कहीं और अधिक होती अगर लॉकडाउन का पालन न किया गया होता। महाराष्ट्र सरकार ने शराब बेचने की इजाजत दी थी। लेकिन मुंबई से जो तस्वीरें सामने आई थीं। उसके बाद शराब बेचने के फैसले को बीएमसी ने वापस ले लिया। अभी जो 1233 ंमामले सामने आए हैं उसमें यह पता नहीं कितने मामले विशेष रूप से किस जगह से हैं। 

राज्य सरकार ने केंद्र से मांगी थी मदद
महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि केंद्र सरकार ने डिफेंस और रेलवे के अस्पतालों की आईसीयू के इस्तेमाल की अनुमति दे दी है हालांकि इसके लिए शर्त यह है कि जब कोई विकल्प शेष न रह जाए उस हालात में आईसीयू का इस्तेमाल किया जाए।


एक दिन में 1233 केस अलग अलग जगहों पर दर्ज
बुधवार को महाराष्ट्र में कोरोना से 34 लोगों की मौत हुई जिसमें 25 लोग मुंबई से हैं। धारावी में  कुल 68 मरीज जबकि ठाणे में 46 मामले सामने आए। खराब हालात को देखते हुए राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से मदद मांगी है जिसे मुहैया करा भी दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि 24 मार्च के बाद यह पहला मौका है जब आंकड़े चार अंकों में दर्ज किए गए हैं, और जिस तरह की तस्वीर सामने आ रही है उसमें राहत की उम्मीद कम है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।