लाइव टीवी

'कोरोना' से लड़ने के लिए एक्टर अक्षय कुमार के 25 करोड़ के दान पर प्रधानमंत्री मोदी ने कुछ यूं दी प्रतिक्रिया

Updated Mar 28, 2020 | 23:29 IST

कोरोना संकट से निपटने के लिए पीएम मोदी ने PM-Cares Fund के नाम से एक सार्वजनिक धर्मार्थ ट्रस्ट बनाया है जिसमें बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने 25 करोड़ दान दिए हैं, पीएम मोदी ने उनके इस कदम की सराहना की है।

Loading ...
बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार के इस कदम को पीएम मोदी ने सराहा है

नई दिल्ली: कोरोना की महामारी से दुनिया के तमाम मुल्क जूझ रहे है वहीं भारत भी इस स्थिति से दो-चार हो रहा है और देश में 21 दिन का लॉकडाउन किया गया है जिसको देखते हुए तमाम लोग अपने घरों में बंद हैं वहीं समाज के तमाम लोग ऐसे भी हैं जो संकट की इस घड़ी में आगे आकर मदद कर रहे हैं और लोगों को खाने पीने से लेकर तमाम जरुरतों के लिए मदद कर रहे हैं।

देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने भी शनिवार को लोगों से मदद की अपील करते हुए 'आपात स्थितियों में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (PM-Cares Fund)' के नाम से एक सार्वजनिक धर्मार्थ ट्रस्ट बनाया गया है।प्रधानमंत्री इस ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं और इसके सदस्यों में रक्षा मंत्री, गृह मंत्री एवं वित्त मंत्री शामिल हैं। 

पीएम मोदी ने इस बारे में लोगों से योगदान देने की अपील करते हुए कहा है कि यह स्वस्थ्य भारत बनाने में एक लंबा रास्ता तय करेगा। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'आइए हम अपनी भावी पीढ़ियों के लिए भारत को स्वस्थ और अधिक समृद्ध बनाने में कोई कसर ना छोड़ें।'

उनकी इस अपील का लोगों पप खास असर हो रहा है वहीं बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार आगे आए और उन्होंने 25 करोड़ रुपये दान किए। अक्षय ने पीएम मोदी के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी और लिखा, 'यह वो समय है जब केवल हमारे लोगों की जिंदगी मायने रखती है। और हम इसके लिए जो भी कर सकते हैं वो करना चाहिए। मैं अपनी बचत से नरेंद्र मोदी जी के पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये दान करने की शपथ लेता हूं। जिंदगियां बचाते हैं। जान है तो जहां है।'

उनकी इस पहल  की सरहना करते हुए पीएम मोदी ने इसका रिप्लाई देते हुए उनके इस कदम को सराहा है। 

ऐसे कर सकते हैं आप भी योगदान-

नागरिक और संगठन वेबसाइट pmindia.gov.in पर जा सकते हैं और निम्नलिखित विवरणों का उपयोग करके ‘पीएम केयर्स फंड’ में दान कर सकते हैं:

खाते का नाम: पीएम केयर्स

खाता संख्या: 2121PM20202

आईएफएससी कोड: SBIN0000691

स्विफ्ट कोड: SBININBB104

बैंक और शाखा का नाम: भारतीय स्टेट बैंक, नई दिल्ली मुख्य शाखा

यूपीआई आईडी:  pmcares@sbi

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।