लाइव टीवी

कोरोना का असर: यूपी के 40 जिले इस जानलेवा वायरस से प्रभावित

Updated Apr 10, 2020 | 17:15 IST

देश के सबसे बड़े सूबों में से एक यूपी भी कोरोना से कराह रहा है। यहां हम बताएंगे प्रदेश में कोरोना संक्रमण की ताजी तस्वीर क्या है।

Loading ...
यूपी में कोरोना के केस 400 के पार
मुख्य बातें
  • यूपी में कोरोना के मामले 400 के पार, चार की मौत
  • यूपी के 75 जिलों में से कुल 40 जिले प्रभावित
  • अगले दो दिन में हर रोज 1500 टेस्ट शुरू होगी

लखनऊ। कोरोना के खिलाफ पूरा देश लड़ रहा है। अगर बात देश के सबसे बड़े सूबे में से एक यूपी के सीतापुर से हैरान करने वाली खबर आई। पिसावां ब्लॉक के एक क्वारंटीन सेंटर से 18 मजदूर भाग गए। इस संबंध में जिला प्रशासन की तरफ से कार्रवाई करते हुए लेखपाल और पंचायत सचिव को निलंबित कर दिया गया है। 

यूपी में 40 जिले कोरोना से प्रभावित
अगर पूरे यूपी में सभी जिलों की बात करें तो 75 में से 40 जिले ऐसे हैं जो कोरोना से प्रभावित हैं। अभी तक एक दिन में एक हजार सैंपल का टेस्ट किया जा रहा है। लेकिन आने वाले दो दिन में 1500 टेस्ट किए जाएंगे। प्रिंसिपल सेक्रेटरी स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि सघन तरीके से उन लोगों की पहचान की जा रही है जो कोरोना वायरस के संभावित स्रोत हो सकते हैं। 

कोरोना के खिलाफ कई मोर्चों पर लड़ाई
कोरोना के खिलाफ लड़ाई में यूपी सरकार कड़ाई के साथ साथ उन उपायों पर भी खास अमल कर रही है जो लॉकडाउन से प्रभावित हैं। सरकार ने कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश के 15 जिलों के 104 जगहों को हॉट स्पॉट के तौर पर चिन्हित किया है। सरकार ने साफ कर दिया है कि सील किए गए इलाकों में किसी को बाहर निकलने और प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। इसके साथ ही लोगों को किसी तरह की दिक्कत न हो इसके के लिए खास इंतजाम भी किए हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।