लाइव टीवी

वैक्सीनेशन का आंकड़ा 50 करोड़ के पार, पीएम मोदी बोले- रफ्तार को बरकरार रखना होगा

Updated Aug 06, 2021 | 22:45 IST

शुक्रवार यानी 6 अगस्त तक देश में 50 करोड़ डोज लगाए जा चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि वैक्सीन की कमी किसी भी राज्य को नहीं होने दी जाएंगी।

Loading ...
भारत में 50 करोड़ लोगों को लगा टीका
मुख्य बातें
  • देश में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 50 करोड़ के पार
  • पीएम नरेंद्र मोदी बोले- टीकाकरण की रफ्तार को जारी रखना होगा।
  • देश में इस समय कोवैक्सीन, कोविशील्ड और स्पुतनिक वी का इस्तेमाल किया जा रहा है।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीन सबसे बड़ा हथियार है, शुक्रवार के दिन इस संबंध में बड़ी खबर यह आई कि वैक्सीनेशन की रफ्तार ढीली नहीं पड़ी है औप पचास करोड़ जनता का टीकाकरण( सिंगल या डबल) हो चुका है। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने आंकड़ों के जरिए बताया कि किस तरह से हम वैक्सीनेशन की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार और बढ़ेगी। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि वैक्सीनेशन की रफ्तार को इसी तरह जारी रखना है। 

वैक्सीनेशन के रफ्तार में आई तेजी
0-10 करोड़ का आंकड़ा छूने में 85 दिन 10-20 करोड़ में 45 दिन 20-30 करोड़ में 29 दिन 30-40 करोड़ में 24 दिन और 50 करोड़ टीकाकरण में केवल 20 दिन लगे। 

कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार जारी रहनी चाहिए- पीएम नरेंद्र मोदी


गृहमंत्री अमित शाह  का खास ट्वीट

ममता बनर्जी ने लगाए थे आरोप
राहुल गांधी के अलावा पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा था कि केंद्र सराकर गैर बीजेपी शासित राज्यों के साथ भेदभाव कर रही है। हकीकत में गैर बीजेपी राज्यों के लिए तय कोटे से कम टीके दिए गए और वेस्टेज का आरोप लगाया गया। अगर बात गुजरात, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की करें तो इन राज्यों में तय कोटे से अधिक टीके दिए गए जबकि पश्चिम बंगाल के साथ भेदभाव किया गया। लेकिन केंद्र सरकार ने उनके आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। 

क्या कहते हैं जानकार
जानकार कहते हैं कि अगर आप दो दिन पहले की बात करें तो कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की तरफ से तंज कसा गया था कि जुलाई खत्म, वैक्सीन की कमी बरकरार। हालांकि उनके इस बयान पर स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा था कि दरअसल राहुल गांधी को ओछी राजनीति करने की आदत रही है। वो हमेशा से बरगलाने के साथ साथ निराशाजनक बातें करते रहे हैं, उनसे सकारात्मक बयान की उम्मीद करना बेमानी होगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।