लाइव टीवी

मुंबई में कोरोना की चपेट में आए पत्रकार, 53 मीडियाकर्मी कोविड 19 से संक्रमित

Updated Apr 20, 2020 | 18:37 IST

मुंबई में 53 मीडियाकर्मी ऐसे हैं जिनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। यह जानकारी बृह्न्मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने दी। 171 मीडियाकर्मियों के लार के नमूने लिए गए थे।

Loading ...
मुंबई में पत्रकारों को कोरोना वायरस

मुंबई: देश के कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 17656 हो गए हैं। सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से आए हैं, यहां कोरोना के कुल मामले बढ़कर 4483 हो गए हैं। अगर शहरों की बात करें तो मुंबई में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले हैं। यहां कुल मामले 2900 से ज्यादा हैं। मुंबई में अब पत्रकार भी कोरोना की चपेट में आने लगे हैं। यहां 53 पत्रकार कोविड 19 पॉजिटिव पाए गए हैं।

BMC ने बताया, 'मुंबई में 53 पत्रकार कोरोना से संक्रमित हो गए हैं, सभी आइसोलेशन में हैं। फोटोग्राफर, वीडियो जर्नलिस्ट और रिपोर्टर सहित फील्ड से रिपोर्टिंग करने वाले 171 पत्रकारों के नमूने एकत्र किए गए थे। अधिकांश में अभी तक कोई लक्षण नहीं है।' 

कोविड-19 की जांच के लिए 16 और 17 अप्रैल को आजाद मैदान में विशेष शिविर लगाया गया था और इस दौरान 171 मीडियाकर्मियों के लार के नमूने लिए गए थे जिनमें इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया के पत्रकार, फोटोग्राफर और कैमरामैन शामिल थे।  

केंद्र सरकार ने कहा है कि कोविड-19 को लेकर मुंबई, पुणे, इंदौर, जयपुर, कोलकाता और पश्चिम बंगाल के कुछ अन्य स्थानों पर हालात 'विशेष रूप से गंभीर' हैं और लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन से कोरोना वायरस और फैलने का खतरा है। गृह मंत्रालय ने कहा कि कुछ जिलों में लॉकडाउन के नियमों में कई बार उल्लंघन की खबरें मिली हैं जिससे कोविड-19 के फैलने का गंभीर खतरा है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।