लाइव टीवी

मुंबई में कोरोना के मामले 3000 के पार पहुंचे, अब तक 138 की मौत, अकेले धारावी में 168 केस

Updated Apr 21, 2020 | 00:48 IST

Coronavirus in Mumbai: मुंबई में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 3000 से ज्यादा हो गए हैं। वहीं महाराष्ट्र में कोरोना के कुल मामले 4,666 हो गए हैं। भारत में ये सबसे ज्यादा हैं।

Loading ...
मुंबई में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले

मुंबई: देश में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में रिपोर्ट किए गए हैं। महाराष्ट्र में भी सबसे ज्यादा केस मुंबई में हैं। यहां कोरोना के कुल केस 3000 के पार पहुंच गए हैं। बीएमसी ने सोमवार को जानकारी दी कि मुंबई में कोरोना वायरस के 155 और मामले मिलने के बाद यहां कुल मामले 3000 के पार पहुंच गए हैं। सात और लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या बढ़कर 138 हो गई है।

मुंबई स्थित विशाल झुग्गी बस्ती धारावी में सोमवार को कोरोना के 30 नए मामले आए, जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 168 हो गई है। मुंबई में धारावी अत्यधिक संक्रमित स्थानों में एक है जहां पर अब तक 11 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है।

वहीं महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना वायरस के 466 नए मामले सामने आए हैं, जिससे राज्य में कुल मामले बढ़कर 4,666 हो गई है। सोमवार को कोरोना से 9 लोगों की मौत हुई। राज्य में अभी तक 232 लोग कोरोना वायरस संक्रमण से मरे हैं। इसके अलावा 572 लोग इलाज के बाद संक्रमण मुक्त होकर अपने घरों को लौट चुके हैं।

53 पत्रकार भी कोरोना से संक्रमित
इसके अलावा मुंबई में अब पत्रकार भी कोरोना की चपेट में आने लगे हैं। यहां 53 पत्रकार कोविड 19 पॉजिटिव पाए गए हैं। BMC ने बताया, 'मुंबई में 53 पत्रकार कोरोना से संक्रमित हो गए हैं, सभी आइसोलेशन में हैं। फोटोग्राफर, वीडियो जर्नलिस्ट और रिपोर्टर सहित फील्ड से रिपोर्टिंग करने वाले 171 पत्रकारों के नमूने एकत्र किए गए थे। अधिकांश में अभी तक कोई लक्षण नहीं है।' 

नहीं खत्म हुआ कोरोना का खतरा: ठाकरे
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कहा कि राज्य के कुछ क्षेत्रों में सीमित औद्योगिक गतिविधियों के लिए अनुमति दी गई है, लेकिन इसे इस संकेत के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए कि कोरोना वायरस का खतरा तनिक भी कम हो गया है। उन्होंने कहा कि ऐसे इलाके जो कोरोना वायरस से ज्यादा प्रभावित नहीं हैं, वहां चुनिंदा औद्योगिक गतिविधियां शुरू की जा रही हैं। हम जांच कर रहे हैं कि हम औद्योगिक और व्यावसायिक गतिविधियों को कैसे फिर से शुरू कर सकते हैं। ऑरेंज और ग्रीन जोनों में औद्योगिक गतिविधियां फिर से शुरू करने की कुछ छूट दी गई है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।