लाइव टीवी

कोरोना वायरस अब दिल्ली में? RML अस्‍पताल में 3 संदिग्‍ध मरीज भर्ती

Updated Jan 28, 2020 | 11:46 IST

कोरोना वायरस के कई संदिग्‍ध मामले देशभर में सामने आ रहे हैं। बिहार, महाराष्‍ट्र, केरल के बाद अब राजधानी दिल्‍ली में भी इसके तीन संदिग्‍ध मामले सामने आए हैं।

Loading ...
कोरोना वायरस के तीन संदिग्‍ध मरीज दिल्‍ली के आरएमएल में भर्ती कराए गए हैं

नई दिल्‍ली : कोरोना वायरस चीन में कहर ढा रहा है, जिसे लेकर भारत भी खौफजदा है। केरल, महाराष्‍ट्र, बिहार, पश्चिम बंगाल के बाद अब राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में भी कोरोना वायरस का संदिग्‍ध मामला सामने आया है, जिन्‍हें राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। तीनों मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। आरएमएल के साथ-साथ एम्‍स में भी ऐसे मामलों के लिए अलग वार्ड बनाए गए हैं।

राममनोहर लोहिया अस्‍पताल में कोरोना वायरस के जिन तीन संदिग्‍ध मरीजों को भर्ती कराया गया है, उनकी उम्र 24 साल से 48 साल के बीच बताई जा रही है। उन्‍हें सोमवार को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। अस्‍पताल अधीक्षक डॉ. मिनाक्षी भारद्वाज ने बताया कि जांच के लिए मरीजों के रक्‍त के नमूने लिए गए हैं। इनमें से दो मरीज दिल्‍ली के बताए जा रहे हैं, जबकि एक एनसीआर का है।

कोरोना वायरस को लेकर राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली सहित पूरे देश में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। खास कर चीन से लौटने वाले सभी यात्रियों की अनिवार्य जांच सुनिश्चित की जा रही है। देशभर में 7 हवाईअड्डों पर चीन से आने वाले यात्रियों के लिए थर्मल जांच की व्‍यवस्‍था की है, जिसके तहत सोमवार तक 155 उड़ानों से यहां पहुंचे 33,552 यात्रियों की जांच की गई है।

विशेषज्ञों ने चीन से लौटने वाले यात्रियों को तुरंत जांच कराने की सलाह दी है। ऐसे लोगों के परिजनों को भी सलाह दी गई है कि चीन से लौटने के बाद उन्‍हें कुछ दिनों तक घर में अलग रखें और इसकी निगरानी करें कि उनमें कहीं इस संक्रमण के लक्षण तो नजर नहीं आ रहे, क्‍योंकि कई बार ऐसा होता है कि इस संक्रमण से पीड़‍ित होने के कुछ दिनों बाद लक्षण सामने आते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।