लाइव टीवी

Azam Khan:कोरोना संक्रमित आजम खान की तबियत बिगड़ी, सीतापुर जेल से लखनऊ हॉस्पिटल में किया गया शिफ्ट

Updated May 10, 2021 | 06:54 IST

Azam Khan Health Updates:सीतापुर जेल में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गये रामपुर के सांसद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला को लखनऊ के एक अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

Loading ...
आजम खान और उनके पुत्र अब्दुल्ला खान को कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए भर्ती कराया गया
मुख्य बातें
  • आजम और उनके पुत्र अब्दुल्ला की आरटीपीसीआर जांच में कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी
  • सपा सांसद आजम खान को कोरोना का मध्यम संक्रमण बताया गया है
  • बेटे अब्दुल्ला खान की स्थिति स्थिर और संतोषजनक है 

लखनऊ: कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खान (Azam Khan) और उनके पूर्व विधायक बेटे अब्दुल्ला खान जो  सीतापुर के जिला कारागार (Sitapur Jail) में बंद हैं उनको लखनऊ के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) के लिए स्थानांतरित कर दिया गया। सीतापुर के मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी  मधु गैरोला सहित जिला अस्पताल के चिकित्सकों की टीम ने रविवार की शाम आजम खान का स्वास्थ्य परीक्षण किया और जेल प्रशासन के साथ ही जिला प्रशासन भी आजम खान को बेहतर इलाज के लिए लखनऊ ले जाने पर राजी हो गया।

सीतापुर जिला कारागार के डिप्‍टी जेलर ओंकार पांडेय ने बताया कि आजम खान और उनके पुत्र अब्दुल्ला की 30 अप्रैल को आरटीपीसीआर जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। एक सप्ताह पहले दो मई को प्रशासन ने बेहतर इलाज के लिए आजम खान को लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज ले जाने की सलाह दी लेकिन उन्होंने सीतापुर जेल से बाहर जाने से इंकार कर दिया था।

उल्लेखनीय है कि जमीन हथियाने, अतिक्रमण और अन्य गंभीर आपराधिक मामलों में आजम खान अपने बेटे के साथ फरवरी 2020 से ही जिला कारागार सीतापुर में बंद हैं। उनकी पत्नी को दिसंबर 2020 में अदालत ने जमानत दे दी थी।

आजम खान को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है

मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ राकेश कपूर ने रविवार को जारी एक बयान में कहा कि रविवार रात नौ बजे सपा सांसद मोहम्मद आजम खान और उनके पुत्र अब्दुल्ला खान को कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए भर्ती कराया गया।उन्होंने बताया कि अस्पताल के चिकित्सकों ने शुरुआती जांच के बाद सपा सांसद को कोरोना का मध्यम संक्रमण बताया और उन्हें चिकित्सकों की निगरानी में ऑक्सीजन सहायता पर रखा गया है।कपूर ने कहा कि अब्दुल्ला खान की स्थिति स्थिर और संतोषजनक है और उन्हें भी चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है।

आजम खान समेत 13 बंदी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे

गौर हो कि इस महीने की शुरूआत में ही सीतापुर जिला कारागार में निरुद्ध  मोहम्मद आजम खान समेत 13 बंदी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। सीतापुर जिला कारागार के जेलर ने बताया था कि रैपिड एंटीजन परीक्षण और आरटीपीसीआर दोनों जांच में सांसद खान समेत 13 बंदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

जेल प्रशासन के मुताबिक आजम खान का उपचार कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत चल रहा था और उन्हें पृथक-वास में रखा गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।