लाइव टीवी

Coronavirus: पीएम मोदी बोले-घबराने की जरूरत नहीं, राहुल ने कहा-यह 'मसखरी' का समय नहीं

Updated Mar 03, 2020 | 16:24 IST

Coronavirus: अपने एक ट्वीट में पीएम ने कहा, 'कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है। हम एक साथ मिलकर काम करना है। खुद की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए छोटे एवं महत्वपूर्ण उपाय करें।'

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
पीएम ने कोरोना संक्रमण से दूर रहने के उपाय बताए हैं।
मुख्य बातें
  • भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के दो और मामले सामने आने के बाद सतर्कता बढ़ी
  • सरकार ने वायरस फैलने से रोकने के लिए तेज किए प्रयास, यूपी में कई संदिग्ध मामले मिले
  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा-सोशल मीडिया पर 'मसखरी' करना छोड़िए

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस केस के और मामले सामने आने के बाद सरकार सतर्क हो गई है और इससे निपटने की अपनी तैयारी तेज करते हुए एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है और इस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केंद्र और राज्य दोनों सरकारें मिलकर काम कर रही हैं। वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम पर निशाना साधा है।

मंगलवार को अपने एक ट्वीट में पीएम ने कहा, 'कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है। हम एक साथ मिलकर काम करना है। खुद की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए छोटे एवं महत्वपूर्ण उपाय करें।' वहीं, अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स को छोड़ने के बारे में पीएम की बात पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उन पर निशाना साधा। भारत में कोरोना वायरस के पांच केस सामने आए हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि ऐसे समय में जब भारत में आपात जैसी स्थिति है आप अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स से मसखरी करना छोड़िए। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की चुनौती से निपटने और प्रत्येक भारतीय को सुरक्षित करने पर आप ध्यान केंद्रित करें।

इसके पहले अपने एक ट्वीट में राहुल ने कहा कि हर राष्ट्र के जीवन में ऐसे क्षण आते हैं, जब उसके नेताओं का परीक्षण किया जाता है। एक सच्चे नेता की नजर पूरी तरह भारत और इसकी अर्थव्‍यवस्‍था पर वायरस के कारण पड़ने वाले बड़े संकट को टालने पर होगी।'

संक्रमण से दूर रहने के पीएम ने बताए उपाय
प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस के संक्रमण से खुद को दूर रखने के उपाय भी एक ग्राफिक्स के जरिए शेयर किए हैं।  पीएम ने कहा, 'सीओवीआईडी-19 कोरोना वायरस से निपटने की तैयारी पर एक गंभीर बैठक हुई। इस संक्रमण को रोकने के लिए विभिन्न मंत्रालय एवं राज्य मिलकर काम कर रहे हैं।'  

पीएम से मिले केजरीवाल
इसके पहले कोरोना वायरस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम से मुलाकात की। केजरीवाल ने बताया कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए मिलकर काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, 'जो इस वायरस से संक्रमित हुआ है उसे अच्छा इलाज देने की जरूरत है।' 

देश में सामने आए दो और मामले
बता दें कि भारत में सोमवार को कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आए। इनमें से एक व्यक्ति दिल्ली का इलाज दिल्ली में किया जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि दुनिया भर में करीब 3000 लोगों की जान ले चुके इस महामारी को भारत में फैलने से रोकने के लिए प्रयास तेज कर दिए गए हैं। इस बीच राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि जयपुर में इटली के एक पर्यटक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

नोएडा में दो स्कूल बंद
नोएडा में दो नामी स्कूलों के बंद होने की खबर है। यहां एक स्कूल में पढ़ने वाले छात्र के पिता में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। बताया जाता है कि छात्र के पिता ने एक पार्टी दी थी जिसमें स्कूल के छात्र शामिल हुए थे। इस व्यक्ति का इलाज दिल्ली में किया जा रहा है। यूपी के आगर में भी छह लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण होने का संदेह है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।