लाइव टीवी

सील किए गए इलाकों में बेवजह की डिमांड, लोग कर रहे हैं बिरयानी, समोसे और आइसक्रीम की मांग

Updated Apr 20, 2020 | 09:03 IST

Hot Spot Areas in Delhi: दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए 79 इलाकों को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है। यहां लोगों को घर पर समान पहुंचाया जा रहा है।

Loading ...
सील इलाकों में बेवजह की डिमांड, बिरयानी और समोसे की मांग
मुख्य बातें
  • राजधानी दिल्ली में करीब 79 इलाके कोरोना हॉटस्पॉट के रूप में हैं घोषित
  • इन इलाकों में रहने वाले लोगों को जरूरत का सामान घर पर उपलब्ध करा रहा है प्रशासन
  • लोगों की बेवजह डिमांड की वजह से अधिकारियों को हो रही है परेशानी

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और यह संख्या 2 हजार को पार कर गई है। बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने कुछ इलाकों को हॉटस्पॉट और कंटेनमेंट जोन घोषित किया हुआ है। इन इलाकों में लोगों की जरूरत का सामान उनके घर पर सरकार द्वारा डिलीवर कराया जा रहा है। लेकिन यहां लोगों की कुछ ऐसी डिमांड आ रही है जिससे अधिकारी भी परेशान है।

अधिकारी परेशान

दरअसल इन सील किए गए इलाकों में लोग गर्मी बढ़ने के साथ ही कोल्डड्रिंक, कोल्डकॉफी, आईसक्रीमम, समोसे, बिरयानी आदि की डिमांड करने लगे हैं। लोगों की बेवजह डिमांड से अधिकारी भी परेशान हैं। इन जोन में तैनात अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वो इस तह की डिमांड पर अपना समय बर्बाद ना करें सिर्फ राशन, सब्जियां, दवाइयां, दूध,पानी जैसी जरूरी सामानों की मांग पर ही ध्यान केंद्रित करें।

क्वारंटीन से भी इस तरह की डिमांड

एनबीटी के मुताबिक, दिल्ली में 79 इलाकों को सील किया गया जहां लोगों को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। जरूरत के सामान की डिलवरी घर पर की जा रही है। जिन इलाकों को सील किया गया है उन्हें क्लस्टर से लेकर तमाम पॉश कॉलोनिया, सोसायटी तक शामिल है। लेकिन अधिकारियों को उस समय दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है जब लोग  कोल्ड ड्रिंक्स, पिज्जा, बिरयानी, आइसक्रीम, कोल्डकॉफी, समोसा आदि की डिमांड करने लगते हैं। इस तरह की डिमांड केवल रिहायशी इलाकों से ही नहीं आ रही है बल्कि क्वारंटीन में रहने वाले लोग भी इस तरह की डिमांड कर हे हैं। 

दिल्ली में 2 हजार के पार मामले

आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 110 नए मामले आने के साथ संक्रमित लोगों की संख्या रविवार को बढ़ कर 2,003 पहुंच गई। रविवार को कोरोना संक्रमण से दो लोगों की मौत भी हुई। राज्य में कोरोना की वजह से कुल 45 लोगों की मौत हुई है, जिनमें से 25 मरीज 60 वर्ष से ज्यादा आयु के थे। मरने वालों में 10 लोगों की आयु 50 से 59 वर्ष के बीच थी, जबकि 10 अन्य की आयु 50 वर्ष से कम थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।