लाइव टीवी

इस व्हाट्सऐप नंबर पर भेजें Hi, कोरोना पर मिलेगी हर सटीक जानकारी, PM मोदी ने भी किया है शेयर

Updated Mar 21, 2020 | 13:20 IST

Coronavirus whatsapp number: कोरोना वायरस को लेकर सरकार ने व्हाट्सऐप नंबर जारी किया है। इस पर आप कोरोना से संबंधित हर सही और सटीक जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

Loading ...
कोरोना वायरस व्हाट्सऐप नंबर

नई दिल्ली: जैसे-जैसे कोरोना वायरस बढ़ रहा है, वैसे-वैसे लोगों में अलग-अलग जानकारियां भी बढ़ रही हैं। हर कोई अलग-अलग जानकारी लेकर सामने आ रहा है, इससे लोगों में पैनिक बढ़ रहा है। भारत सरकार की कोशिश है कि लोगों तक सिर्फ सही जानकारी पहुंचे और वो किसी भी तरह से घबराएं नहीं। सरकार द्वारा हेल्पलाइन नंबर तो पहले ही जारी किए जा चुके हैं। अब सरकार ने एक व्हाट्सऐप नंबर भी जारी किया है। इस पर आप कोरोना वायरस से जुड़ी हर सटीक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ये नंबर शेयर किया है और कहा है कि सही जानकारी साझा करना, गलत आतंक से बचना।

कोरोना हेल्प व्हाट्सऐप नंबर 9013151515 पर Hi लिखकर भेजने के बाद आप कोरोना से संबंधित हर जानकारी पा सकते हैं। Hi लिखकर भेजने के बाद मैसेज आएगा, 'नमस्ते यह भारत सरकार की कोरोना वायरस (COVID-19) हेल्प डेस्क है जो इस पर जागरूकता पैदा करने और आपको और आपके परिवार को सुरक्षित रखने में मदद करने के लिए है।' 

इस मैसेज में हेल्पलाइन नंबर भी है और टोल-फ्री नंबर भी है। यहां एक इमेल आईडी भी दी हुई है। इसके बाद A,B,C,D,E,F ऑप्शन हैं, जिन्हें चुनकर आप कोरोना से जुड़ी कोई भी जानकारी ले सकते हैं। जैसे कोरोनो वायरस क्या है और इसके लक्षण क्या हैं? कोरोना वायरस कैसे फैलता है? कोरोना वायरस के जोखिम को कैसे कम करें? आदि 



तो जब भी आपको कोरोना से संबंधित कोई जानकारी चाहिए या आपको इसे लेकर कोई कंफ्यूजन है तो तुरंत इस व्हाट्सऐप नंबर पर मैसेज कर उसे दूर कर सकते हैं। 

ट्विटर ने भी COVID-19 ऑफिशियल इंर्फोमेशन नाम का एक विशेष पेज लॉन्च किया है। इस पर कोरोना वायरस को लेकर प्रमाणित सूचना पाई जा सकती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।