लाइव टीवी

शांति और एकता से आगे बढ़ेगा देश, अमरावती और उदयपुर हत्या पर बोले अरविंद केजरीवाल

Updated Jul 03, 2022 | 17:39 IST

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात दौरे पर हैं। उन्होंने अमरावती और उदयपुर में हत्याओं के बारे में कहा कि मैं इसकी निंदा करता हूं साथ ही उन्होंने कहा कि देश इस तरह आगे नहीं बढ़ सकता। शांति और एकता होनी चाहिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

अहमदाबाद: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अमरावती और उदयपुर में हत्याओं के बारे में पूछे जाने पर कहा कि जो हो रहा है वह गलत है, देश इस तरह आगे नहीं बढ़ सकता। शांति और एकता होनी चाहिए। मैं इसकी निंदा करता हूं और आशा करता हूं कि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले। साथ ही आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने कहा कि आप गुजरात में बड़े पैमाने पर विस्तार कर रही है। जनता बीजेपी के 27 साल से थक चुकी है। बीजेपी को लगता है कि कांग्रेस उनकी जगह नहीं ले सकती इसलिए उनमें अहंकार विकसित हो गया है। लोग इस बार आप की तरफ उम्मीद की नजर से देख रहे हैं। आज 7000 से अधिक पदाधिकारी शपथ लेंगे।

अरविंद केजरीवाल रविवार से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान वह 'मुफ्त बिजली' पर टाउन हॉल में बैठक करेंगे और पार्टी के नवनियुक्त पदाधिकारियों को शपथ भी दिलाएंगे। केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी इस साल के अंत तक बीजेपी शासित गुजरात में होने वाली 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।

केजरीवाल रविवार को दोपहर 3 बजे अहमदाबाद हवाई अड्डे पहुंचे। वह शाम एक समारोह में 7,500 नवनियुक्त पदाधिकारियों को शपथ दिलाएंगे। वे पार्टी के लिए पूरे दिल से काम करने और आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित करने का संकल्प लेंगे। उन्होंने कहा कि इन पदाधिकारियों की नियुक्ति आप द्वारा पिछले महीने की शुरुआत में अपने राज्य संगठन के ढांचे को भंग करने के बाद की गई थी। उसने पूछा कि महंगाई दर से पीड़ित लोगों के लिए, हमारी पार्टी ने 'मुफ्त बिजली' अभियान शुरू किया है। अगर दिल्ली और पंजाब में लोगों को मुफ्त बिजली मिल सकती है, तो गुजरात में क्यों नहीं?

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार से घरेलू उपभोक्ताओं के लिए मुफ्त बिजली की मांग को लेकर पार्टी द्वारा राज्यव्यापी आंदोलन शुरू करने के करीब दो सप्ताह बाद केजरीवाल सोमवार को "मुफ्त बिजली" पर एक टाउन हॉल आयोजित करेंगे। गढ़वी ने कहा कि दिसंबर में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के 'गारंटी कार्ड' या चुनावी घोषणापत्र पर भी चर्चा होगी।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।