लाइव टीवी

Karnal : 10 दिन की पुलिस रिमांड में चारों संदिग्ध आतंकी, गहरी साजिश से उठेगा परदा 

Updated May 05, 2022 | 17:40 IST

Suspected terrorists : पुलिस का कहना है कि तीन संदिग्ध आतंकवादी पंजाब के फिरोजपुर और एक लुधियाना का रहने वाला है। इन आरोपियों की पहचान गुरप्रीत, अमनदीप, परमिंदर और भूपिंदर के रूप में हुई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
हरियाणा पुलिस बड़ी साजिश से उठाएगी परदा।
मुख्य बातें
  • हरियाणा के करनाल से पकड़े हैं चार संदिग्ध आतंकवादी
  • पुलिस ने इनके पास से हथियार, विस्फोटक और नकदी बरामद की
  • कोर्ट ने सभी आरोपियों को 10 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है

Karnal News : करनाल से पकड़े गए चार संदिग्ध आतंकियों को 10 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा गया है। गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने इन सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। इनके पास से विस्फोटक, हथियार और नकदी बरामद हुए हैं। चारों संदिग्ध आतंकवादी अपने साथ विस्फोटक एवं हथियारों को लेकर तेलंगाना जा रहे थे तभी रास्ते में पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया। पुलिस इन सभी आरोपियों से 15 मई तक पूछताछ करेगी। 

फिरोजपुर, लुधियाना के रहने वाले हैं संदिग्ध
पुलिस का कहना है कि तीन संदिग्ध आतंकवादी पंजाब के फिरोजपुर और एक लुधियाना का रहने वाला है। इन आरोपियों की पहचान गुरप्रीत, अमनदीप, परमिंदर और भूपिंदर के रूप में हुई है। पुलिस ने हथियार एवं विस्फोटकों की बरामदगी मामले में एफआईआर दर्ज किया है। करनाल के पुलिस अधीक्षक राम पूनिया ने कहा, 'संदिग्धों के पास से देसी पिस्टल, 31 जिंदा कारतूस, तीन कंटेनर में रखे विस्फोटक और 1.3 लाख रुपए बरामद हुए हैं।'

बस्तारा टोल के समीप पकड़े गए
पुलिस अधिकारी ने पत्रकारों से कहा, 'संदिग्ध आतंकियों के बारे में जैसे ही हमें विश्वसनीय सूचना मिली, हमने कार्रवाई शुरू कर दी।  इनके वाहन नंबर पर डीएल लिखा है, हालांकि वाहन के मालिक के बारे में अभी जानकारी नहीं हो पाई है। संदिग्ध आरोपियों को बस्तारा टोल के समीप हिरासत में लिया गया।'

नांदेड़ में विस्फोट पुहंचा चुके हैं संदिग्ध
उन्होंने कहा, 'आरोपी गुरप्रीत को सीमा पार से ड्रोन के जरिए फिरोजपुर में विस्फोटक मिला। ये संदिग्ध पहले नांदेड़ में विस्फोट पुहंचा चुके हैं।' पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान मूल का व्यक्ति हरविंदर सिंह आतंकवादी गतिविधियों में शामिल रहा है और वह विस्फोटकों की दो खेप पहले ही भारत भेज चुका है। पुलिस इस मामले की गहराई से जांच कर रही है।  

करनाल से चार संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी खास, चार राज्यों को थी दहलाने की साजिश

संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि यह अभी साफ नहीं हो पाया है कि विस्फोटक एवं हथियार ले जाने वाले आरोपी आतंकवादी हैं या आतंकी संगठनों के स्लीपर सेल, यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।