लाइव टीवी

12-18 साल के बच्‍चों को भी लगेगा कोविड रोधी टीका, DGCI ने भारत बायोटेक के वैक्‍सीन को दी मंजूरी

Updated Dec 25, 2021 | 20:55 IST

ओमिक्रोन के खौफ और देशभर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच डीजीसीआई ने 12-18 साल के बच्‍चों व किशोरों के लिए भी भारत बायोटेक के कोविड रोधी टीके के इमरजेंसी इस्‍तेमाल की मंजूरी दे दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
12-18 साल के बच्‍चों को भी लगेगा कोविड रोधी टीका
मुख्य बातें
  • 12-18 साल के बच्‍चों व किशोरों को भी अब कोविड रोधी वैक्‍सीन लगेगी
  • DGCI ने भारत बायोटेक के वैक्‍सीन के इमरजेंसी यूज की मंजूरी दी है
  • वैक्‍सीन जनवरी से बाजार में आने और बच्‍चों को लगने की उम्‍मीद है

नई दिल्‍ली : देशभर में कोविड-19 के मामलों में अचानक बढ़ोतरी और कोरोना वायरस के वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरे के बीच DGCI ने भारत बायोटेक के वैक्‍सीन को 12 से 18 साल के बच्‍चों व किशोरों पर आपातकालीन इस्‍तेमाल को लेकर मंजूरी दे दी है। कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच इसे लेकर लगातार चर्चा जारी थी, जिस पर अब बड़ा फैसला सामने आया है।

भारत बायोटेक के जिस वैक्‍सीन के इमरजेंसी इस्‍तेमाल की मंजूरी 12 से 18 साल के बच्‍चों व किशोरों के लिए दी गई है, उसके जनवरी से बाजार में आने की उम्‍मीद है, जिसके बाद यह वैक्‍सीन इस उम्र के बच्‍चों को लगाई जा सकेगी। 

3 जनवरी से शुरू होगा 15-18 साल के किशोरों का वैक्‍सीनेशन, जानें पीएम मोदी की 3 अहम घोषणाएं

ओमिक्रोन के मामलों ने बढ़ाई चिंता

यह फैसला ऐसे समय में आया है, जबकि देशभर में ओमिक्रोन के 415 मामले सामने आ चुके हैं। सबसे अधिक मामले जहां महाराष्‍ट्र में सामने आए हैं, वहीं दूसरे नंबर पर दिल्‍ली है। देश में ओमिक्रोन के दस्‍तक के साथ ही कोविड-19 के मामलों में बड़ा उछाल देखा जा रहा है, जिसके मद्देनजर कई राज्‍यों ने नाइट कर्फ्यू सहित अन्‍य पाबंदियों की घोषणा की है। इसमें क्रिसमस और नए साल के मौके पर होने वाले जश्‍न पर पाबंदी भी शामिल है।

बच्चों की वैक्सीन और बूस्टर डोज को लेकर पीएम का बड़ा ऐलान, जानिए संबोधन की बड़ी बात

वहीं, देशभर में बीते 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के नए मामलों की बात करें तो इस दौरान 7,189 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि 7,286 लोगों को इस दौरान कोव‍िड-19 से उबरने के बाद अस्‍पतालों से छुट्टी मिली। देश में बीते 24 घंटों के दौरान 387 लोगों ने कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवाई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।