लाइव टीवी

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने की स्वास्थ्य मंत्री की तारीफ, बोले- डॉ. हर्षवर्धन कर रहे हैं शानदार काम

Updated Apr 17, 2020 | 12:19 IST

कांग्रेस के लोकसभा सांसद औऱ पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और उनके सहयोगियों की तारीफ की है।

Loading ...
डॉ. हर्षवर्धन और उनके सहयोगी कर रहे हैं शानदार काम: थरूर
मुख्य बातें
  • कोरोना संकट के दौर में कांग्रेस नेता शशि थरूर ने की स्वास्थ्य मंत्री की तारीफ
  • थरूर बोले- शानदार काम कर रहे हैं डॉ. हर्षवर्धन और उनके सहयोगी
  • थरूर ने ट्वीट कर पूछा- तिरुवनंतपुरम को हॉटस्पॉट क्यों बनाया गया है

नई दिल्ली: कांग्रेस के लोकसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने कोरोना संकट से निपटने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा किए जा रहे प्रयासों के लिए डॉ. हर्षवर्धन और मंत्रालय की तारीफ की है। शशि थरूर ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय, डॉ. हर्षवर्धन और उनके सहयोगी संकट के इस दौर में शानदार काम कर रहे हैं।  

थरूर ने किया ट्वीट

शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए कहा, 'कार्य के लिए धन्यवाद डॉ. हर्षवर्धन जी! आप और आपके सहयोगी कठिन परिस्थितियों में बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।' इससे पहले एक ट्वीट में थरूर ने स्वास्थ्य मंत्री को टैग करते हुए पूछा था कि तिरुवनंतपुरम को कोविड-19 हॉटस्पॉट के रूप में क्यों सूचीबद्ध किया गया है। दरअसल तिरुवनंतपुरुम थरूर का संसदीय क्षेत्र है।

तिरुवनंतपुरम को लेकर किया सवाल

  तिरुवनंतपुरम के लोक सांसद थरूर ने ट्वीट करते हुए पूछा था. "थोड़ा उत्सुक होने के कारण पूछना चाहता हूं कि तिरुवनंतपुरम को कोविड 19 हॉटस्पॉट के रूप में क्यों सूचीबद्ध किया गया है ? वो भी तब जब उसका एक शानदार ट्रैक रिकॉर्ड रहा है ! शायद स्वास्थ्य मंत्रालय ही इसके बारे में बेहतर जानकारी दे सकता है?' कांग्रेस नेता के जवाब में, हर्षवर्धन ने कहा कि 170 हॉटस्पॉट जिले हैं, 207 गैर-हॉटस्पॉट और बाकी गैर-संक्रमित हैं।

245 लोग हो चुके हैं ठीक

आपको बता दें कि केरल में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 245 हो गई है। राज्य के कासरगोड में सबसे अधिक 57 मामले और उसके बाद पड़ोसी कन्नूर में 47 मामले सामने आये हैं। कोझीकोड और मलप्पुरम में क्रमशः 11 और आठ मामले हैं। दूसरे क्षेत्र में क्रमशः कोल्लम, पठानमथिट्टा और एर्णाकुलम शामिल होंगे जिनमें क्रमश: पाँच, छह और तीन मामले हैं।

तेरह हजार के पार मामले 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में 13,387 व्यक्ति आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और मृतकों की संख्या 437 तक पहुंच गई है। मंत्रालय के मुताबिक, सक्रिय कोरोना वायरस के मामले देश में 11,201 हैं और 1,748 व्यक्ति इससे स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। एक व्यक्ति देश से बाहर जा चुका है। कुल संक्रमित लोगों में से 76 विदेशी नागरिक हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।