लाइव टीवी

Covovax वैक्सीन अब 12-17 साल के बच्चों के लिए प्राइवेट सेंटर पर उपलब्ध, एक डोज 900 रुपए में, GST अलग से

Updated May 03, 2022 | 00:01 IST

अब 12-17 आयुवर्ग के बच्चे निजी केंद्रों पर सीरम इंस्टीट्यूट का कोविड-रोधी टीका 'कोवोवैक्स' लगवा सकते हैं, को-विन पोर्टल पर प्रावधान किया गया।

Loading ...
बच्चों के लिए Covovax वैक्सीन प्राइवेट सेंटर पर उपलब्ध

नई दिल्ली : अब 12-17 आयुवर्ग के बच्चे निजी केंद्रों पर सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) का कोविड-रोधी टीका 'कोवोवैक्स' लगवा सकते हैं और इस संबंध में को-विन पोर्टल पर प्रावधान किया जा रहा है। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि कोवोवैक्स की एक खुराक के लिए 900 रुपये और इस पर जीएसटी का भुगतान करना होगा। इसके अलावा, अस्पताल के सेवा शुल्क के तौर पर 150 रुपये अदा करने होंगे।

टीकाकरण पर राष्ट्रीय तकनीकी परामर्श समूह (एनटीएजीआई) द्वारा 12-17 आयुवर्ग के बच्चों को कोविड-रोधी टीके की खुराक दिये जाने की सिफारिश के बाद यह कदम उठाया गया। एसआईआई में सरकारी एवं नियामक मामलों के निदेशक प्रकाश कुमार सिंह ने हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को पत्र लिखा था, जिसमें 12-17 आयुवर्ग के बच्चों के टीकाकरण अभियान में कोवोवैक्स को शामिल करने का अनुरोध किया गया था।

एक सूत्र ने कहा कि अब 12-17 आयुवर्ग के बच्चे निजी केंद्रों पर 'कोवोवैक्स' टीका लगवा सकते हैं। इस संबंध में को-विन पोर्टल पर सोमवार शाम को प्रावधान किया गया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।