लाइव टीवी

हैदराबाद में Twitter, WhatsApp और TikTok के खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज, CAA के खिलाफ नफरत फैलाने का आरोप

Updated Feb 28, 2020 | 12:28 IST

हैदराबाद में ट्विटर, व्हाट्सएप और टिकटॉक के खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज किया गया है। इन पर समाज में लोगों के बीच नफरत फैलाने का आरोप लगाया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
ट्विटर व्हाट्सएप और टिकटॉक के खिलाफ केस दर्ज

नई दिल्ली : हैदराबाद में ट्विटर, व्हाट्सएप और टिकटॉक के खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज किया गया है। दर्ज किए गए शिकायत में कहा गया है कि सोशल मीडिया के इन प्लेटफॉर्म के जरिए समाज में नफरत फैलाने का काम किया जा रहा है। हैदराबाद के नमपल्ली कोर्ट में दायर किए गए एक याचिका में इन तीनों सोशल मीडिया एप्स के खिलाफ शिकायत की गई है इन पर सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है।  

शिकायतकर्ता ने अपने याचिका में दावा किया है कि सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ शुरू हुए विरोध प्रदर्शन के बाद इन एप्स पर करीब 1200 ग्रुप बनाए गए हैं। उसने ये भी दावा किया है कि इन ग्रुप में पाकिस्तानी भी जुड़े हुए हैं।

हैदराबाद साइबर क्राइम पुलिस ने केस दर्ज किया
कोर्ट के निर्देशों के आधार पर हैदराबाद साइबर क्राइम पुलिस ने 153ए, 121ए, 294, 295, 505 बी और 156 (3) के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जल्द ही इन कंपनियों को जवाब के लिए नोटिस जारी किया जाएगा।

नफरत फैलाने का आरोप
इन पर आरोप है कि ये दो धर्मों के बीच भड़काऊ संदेश फैलाने का काम कर रहे हैं। एक दूसरे धर्मों के खिलाफ नफरत भड़काने वाले पोस्ट व वीडियोज शेयर किए जा रहे हैं। शिकायतकर्ता का आरोप है कि संसद से सीएए पारित होने का बाद कुछ असामाजिक तत्व अभिव्यक्ति की आजादी का प्रयोग करते हुए सीएए के खिलाफ अभियान चला रहे हैं।

कई भाषाओं में शेयर किए जा रहे पोस्ट
उसका ये भी आरोप है कि ये भड़काऊ संदेश ना सिर्फ अंग्रेजी और हिंदी भाषाओं में बल्कि उर्दू, अरबी, तमिल, तेलुगु में भी प्रसारित की जा रही है। इन पर शेयर किए जा रहे वीडियो और पोस्ट की सत्यता की जांच किए बिना ही इसे बड़ी संख्या में लोगों तक फैलाया जा रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।