लाइव टीवी

Manipur Landslide: मणिपुर में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 37 हुई, 25 लोग अभी भी लापता

Updated Jul 03, 2022 | 17:27 IST

Manipur Landslide: सेना, असम राइफल्स, टेरिटोरियल आर्मी, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ तलाशी अभियान का हिस्सा हैं। प्रवक्ता ने कहा कि शनिवार रात भारी बारिश और ताजा भूस्खलन के बावजूद तलाशी अभियान जारी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मणिपुर में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 37 हुई।
मुख्य बातें
  • मणिपुर में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 37 हुई
  • 25 लोग अभी भी लापता
  • भारी बारिश और ताजा भूस्खलन से तलाशी अभियान प्रभावित

Manipur Landslide: पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर के नोनी जिले में एक रेलवे निर्माण स्थल पर भूस्खलन में मरने वालों की संख्या रविवार को बढ़कर 37 हो गई। रविवार को तीन और शव बरामद किए गए। वहीं लापता 25 लोगों के लिए तलाशी अभियान जारी है। एक अधिकारी ने कहा कि शनिवार रात से तुपुल इलाके में भारी बारिश और ताजा भूस्खलन से तलाशी अभियान प्रभावित हुआ है। मलबे के नीचे से अब तक 37 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। 

मणिपुर में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 37 हुई 

गुवाहाटी में एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि 37 लोगों में 24 टेरिटोरियल आर्मी के जवान और 13 नागरिक हैं। साथ ही कहा कि बाकी छह लापता टेरिटोरियल आर्मी के जवानों और 19 नागरिकों को खोजने के लिए अथक प्रयास जारी रहेगा, जब तक कि अंतिम व्यक्ति नहीं मिल जाता।

Manipur Landslide: टेरिटोरियल आर्मी के 15 जवानों समेत 21 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

सेना, असम राइफल्स, टेरिटोरियल आर्मी, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ तलाशी अभियान का हिस्सा हैं। प्रवक्ता ने कहा कि शनिवार रात भारी बारिश और ताजा भूस्खलन के बावजूद तलाशी अभियान जारी है। अब तक टेरिटोरियल आर्मी के 13 जवानों और पांच नागरिकों को सुरक्षित बचा लिया गया है।

भारी बारिश और ताजा भूस्खलन से तलाशी अभियान प्रभावित 

मलबे के नीचे लापता व्यक्तियों को खोजने के लिए वॉल इमेजिंग रडार तकनीक का उपयोग किया जा रहा है। अधिकारी ने कहा कि प्रयासों में सहायता के लिए एक सर्च एंड रेस्क्यू डॉग भी लाया गया है। बुधवार की रात तुपुल यार्ड रेलवे निर्माण शिविर में भीषण भूस्खलन हुआ था।

Manipur: नोनी जिले में टेरिटोरियल आर्मी के कैंप में भारी भूस्खलन, 55 जवान समेत कई नागरिक लापता; 2 की मौत

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।