लाइव टीवी

दिल्ली सरकार ने जारी किया कोरोना व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर, पत्रकार आज से करा सकेंगे मुफ्त टेस्ट

Updated Apr 22, 2020 | 06:53 IST

Coronavirus in Delhi: दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस से जुड़ी हर जानकारी के लिए कोरोना व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है। दिल्ली में आज से पत्रकार मुफ्त कोरोना टेस्ट करवा सकेंगे।

Loading ...
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
मुख्य बातें
  • दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 2156 हुए
  • दिल्ली सरकार बुधवार से मीडियाकर्मियों के लिए कोरोना वायरस की जांच शुरू करेगी
  • जरूरतमंदों को बांटने के लिए हर विधायक, सांसद को 2,000 खाद्य कूपन देगी दिल्ली सरकार

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने कोरोना व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है। कोरोना कैसे फैलता है? कोरोना के लक्षण क्या हैं? आपको क्या करना चाहिए? कोरोना से जुड़ी हर जानकारी दिल्ली सरकार के व्हाट्सएप्प हेल्पलाइन नंबर:- 8800007722 पर मैसेज कर प्राप्त कर सकते हैं।

इसके अलावा कोरोना संकट के समय में सही जानकारी लोगों तक पहुंचाने में जुटे पत्रकारों की सुरक्षा के लिए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। आज यानी 22 अप्रैल से पत्रकारों का मुफ्त कोरोना टेस्ट हो सकेगा और उसके लिए अलग सेंटर शुरू किया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'देश में कई जगहों से खबरें आ रही हैं की कई पत्रकार भी कोरोना से संक्रमित हो गए है। कोरोना संकट में पत्रकार इस समय फ्रंटलाइन पर काम कर रहे है। इसलिए हमनें पत्रकार साथियों के लिए एक अलग सेंटर बनाया है, जहां हर पत्रकार साथी अपना निःशुल्क टेस्ट करवा सकता है।'  

मुंबई में 53 पत्रकार कोरोना पॉजिटिव
इससे पहले दिन में, एक व्यक्ति ने ट्वीट में मुख्यमंत्री से मुंबई की तरह दिल्ली में मीडियाकर्मियों की जांच के लिए इंतजाम करने को कहा। इस पर केजरीवाल ने कहा , 'जरूर। हम ऐसा करेंगे।' पत्रकारों में संक्रमण की जांच के लिए मुंबई के आजाद मैदान में 16 और 17 अप्रैल को लगाए गए विशेष शिविर में BMC ने 171 मीडियाकर्मियों के नमूने लिए। इन मीडियाकर्मियों में इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया के पत्रकार, फोटोग्राफर और कैमरामेन थे। 171 मीडियाकर्मियों में से 53 में संक्रमण की पुष्टि हुई। 

केजरीवाल सरकार के अहम फैसले
दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कुछ अन्य फैसले भी लिए हैं, जिसमें शामिल हैं- 1 करोड़ लोगों को मुफ़्त राशन दिया जाएगा। आटा-चावल किट के साथ एक अन्य किट भी दी जाएगी। जिसमें तेल, साबुन,मसालें और छोले होंगे। बिना राशन कार्ड वाले 30 लाख लोगों को भी मुफ्त राशन मिलेगा। इसके अलावा सरकार 60 नई एंबुलेंस खरीदेगी। 

केजरीवाल ने कहा कि अगर किसी के पास राशन कार्ड नहीं है और ऐसा कोई दस्तावेज नहीं है, जिससे राशन कार्ड के लिए अप्लाई कर सकें तो भी उनको दिल्ली में मुफ्त राशन मिलेगा। दिल्ली के हर विधायक और सांसद को दिल्ली सरकार 2-2 हजार कूपन देगी, जिसे वो अपने इलाके के जरूरतमंदों को राशन के लिए बांट सकेंगे।

दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मामले मंगलवार को बढ़कर 2,156 हो गए। 75 नए मामले सामने आए हैं। अब तक हुई कुल 47 मौतें हुई हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।