लाइव टीवी

AAP का आरोप- असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने किया भ्रष्टाचार, पत्नी की कंपनी को दिया PPE किट खरीदने का ठेका

Updated Jun 04, 2022 | 16:41 IST

आम आदमी पार्टी (AAP) ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। मनीष सिसोदिया ने कहा कि उन्होंने अपनी पत्नी की, अपने बेटे की पार्टनर्स की कंपनी और पत्नी के पार्टनर्स की कंपनी को PPE किट खरीदने का ठेका दिया।

Loading ...
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया
मुख्य बातें
  • कोरोना की आड़ में PPE किट खरीद में बड़ा भ्रष्टाचार: AAP
  • बीजेपी सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने अपनी पत्नी की कंपनी को सरकारी खरीद के ठेके दिए, 600 की पीपीई किट 990 में रुपए में दी
  • अपने बेटे के पार्टनर की कंपनियों को भी सरकारी खरीद के ठेके दिए

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भारतीय जनता पार्टी (AAP) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भ्रष्टाचार किया। उन्होंने अपनी पत्नी की कंपनी को PPE किट सप्लाई करने का ठेका दिया गया। बिना टेंडर के ये ठेका दिया गया। पत्नी की कंपनी को 990 रुपए रेट के हिसाब से ठेका दिया गया। इतना ही नहीं हिमंत बिस्वा सरमा ने अपने बेटे के पार्टनर्स की कंपनी को भी ठेका दिया।

सिसोदिया ने कहा कि कोविड की आड़ में जमकर भ्रष्टाचार किया गया। ये घटना 2020 की है। तब हिमंत बिस्वा सरमा स्वास्थ्य मंत्री थे। उन्होंने अपने विभाग से पीपीई किट खरीदने के आदेश जारी किए।

पत्नी की कंपनी का नाम JCB इंडस्ट्रीज है, उसे पीपीई किट खरीदने के ठेके दिए गए। इस कंपनी का मेडिकल सप्लाई से कोई लेना-देना नहीं था। सरकार को जो किट 600 रुपए में मिल रही थी, वो पत्नी की कंपनी को 990 रुपए प्रति किट के हिसाब से दी गई। बेटे के बिजनेस पार्टनर्स की कंपनी को भी ठेके दिए गए। दोनों ने ज्यादा सप्लाई नहीं की फिर भी उन्हें और ठेके दिए गए। बाद में 1680 रुपए प्रति किट के हिसाब से किट दी गई। 600 की किट 1680 में दी गई। 

Arvind Kejriwal : केजरीवाल का केंद्र पर बड़ा आरोप-जैन के बाद अब सिसोदिया गिरफ्तार हो सकते हैं

सत्येंद्र जैन का बचाव करते हुए बहुत बड़े-बड़े दावे कर गए केजरीवाल- सर कटा सकते हैं लेकिन भ्रष्टाचार नहीं करेंगे

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।