लाइव टीवी

केजरीवाल कराएंगे मीडियाकर्मियों का कोविड-19 टेस्ट, महाराष्ट्र में 53 पत्रकार मिले हैं पॉजिटिव

Updated Apr 21, 2020 | 12:25 IST

COVID-19 test of mediapersons in Delhi: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि सोमवार को नबी करीम इलाके में रैपिड टेस्टिंग शुरू की गई और इस दौरान 74 लोगों की जांच हुई।

Loading ...
दिल्ली में होगी मीडियाकर्मियों की कोविड जांच।
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र में 53 पत्रकारों की कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है
  • केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में भी वह मीडियाकर्मियों का टेस्ट कराएंगे
  • दिल्ली में कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़कर दो हजार के पार हो गई है

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार राजधानी में मीडियाकर्मियों का कोविड-19 का टेस्ट कराएगी। एक ट्वीट का जवाब देते हुए केजरीवाल ने यह बात कही। एक व्यक्ति ने अपने ट्वीट में मीडियाकर्मियों के लिए कोविड-19 के टेस्ट की व्यवस्था करने का अनुरोध किया। व्यक्ति का कहना है कि जिस प्रकार महाराष्ट्र सरकार ने मीडियाकर्मियों का टेस्ट कराया है उसी तरह दिल्ली में भी पत्रकारों का टेस्ट होना चाहिए। 

इसके जवाब में केजरीवाल ने कहा कि 'निश्चित रूप से, हम भी ऐसा करेंगे।' बता दें कि दिल्ली में मीडियाकर्मियों का टेस्ट कराए जाने की मांग ऐसे समय उठी है जब महाराष्ट्र में 53 पत्रकार कोविड-19 से सक्रमित पाए गए हैं।

बता दें कि बीएमसी की ओर से मुंबई के आजाद मैदान में 16 एवं 17 अप्रैल को पत्रकारों में कोविड-19 की जांच के लिए विशेष कैंप लगाया गया। इस कैंप में कैमरामैन, फोटोग्राफर, इलेक्ट्रानिक, प्रिंट मीडिया सहित 171 पत्रकारों के नमूने लिए गए। बीएमसी के प्रवक्ता विजय खबाले ने सोमवार को बताया, 'कुल 171 मीडियाकर्मियों की जांच की गई जिनमें 53 केस पॉजिटिव मिले।' गत सोमवार को दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण की संख्या बढ़कर 2081 हो गई। यहां सोमवार को एक दिन में 78 नए केस मिले और इस महामारी से दो लोगों की जान गई।

इस बीच, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि सोमवार को नबी करीम इलाके में रैपिड टेस्टिंग शुरू की गई और इस दौरान 74 लोगों की जांच हुई और जांच में सभी टेस्ट निगेटिव आए। उन्होंने बताया कि दिल्ली में कोरोना से संक्रमण की संख्या बढ़कर 2081 हो गई। अस्पतालों में जितने मरीज भर्ती है उनमें से 26 आईसीयू में और पांच वेंटीलेटर पर हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राष्ट्रपति भवन में कोविड-19 का एक पॉजिटिव केस मिला है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।