लाइव टीवी

Delhi IAS Transfer: दिल्ली में नौकरशाही में बड़ा फेरबदल, बड़े लेवल पर हुईं ट्रांसफर-पोस्‍ट‍िंग

Updated May 30, 2022 | 17:35 IST

Delhi IAS Transfer News: दिल्ली में आईएएस और DANICS अधिकारियों के बड़े पैमाने पर तबादले हुए हैं, नए उप राज्यपाल आने के बाद ट्रांस्फर पोस्टिंग हुई है।

Loading ...
40 IAS/Danics अधिकारियों के विभागों/ज़िम्मेदारियों में फेरबदल/तबादला हुआ (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: द‍िल्ली सरकार में बड़े लेवल पर हुईं ट्रांसफर व पोस्‍ट‍िंग हुई है बताया जा रहा है कि 40 IAS/Danics अधिकारियों के विभागों/ज़िम्मेदारियों में फेरबदल/तबादला हुआ है। द‍िल्‍ली के उप-राज्‍यपाल के आदेशों पर द‍िल्‍ली सरकार और द‍िल्‍ली नगर न‍िगमों (MCD) में कार्यरत 40 सीन‍ियर IAS अफसरों के ट्रांसफर/पोस्‍ट‍िंग आर्डर जारी क‍िए गए हैं।

निहारिका राय वित्त सचिव बनाई गई अशोक कुमार शिक्षा सचिव, उदित प्रकाश राय की जगह अब पी कृष्णमूर्ति दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ होंगे वहीं खिल्ली राम मीणा को राजस्व सचिव बनाया गया, इससे पहले राजस्व सचिव संजीव खिरवार थे जिनको त्याग राज स्टेडियम विवाद मामले में लद्दाख ट्रांसफर कर दिया गया था

एच राजेश प्रसाद PWD सेक्रेटरी, शूरबीर सिंह, चेयरमैन, DSSSB सुधीर कुमार, डायरेक्टर, विजिलेंस चोखा राम गर्ग, सूचना एवं प्रचार सचिव और के महेश DUSIB के CEO बनाये गए हैं।

के पी.कृष्णमूर्ति को दिल्ली जल बोर्ड का सीईओ नियुक्त किया गया

आईएएस अधिकारी एच. राजेश प्रसाद को शिक्षा विभाग से प्रमुख सचिव से हटाकर लोक निर्माण विभाग में लगाया गया है। वहीं आईएएस अधिकारी के पी.कृष्णमूर्ति को दिल्ली जल बोर्ड का सीईओ नियुक्त किया गया है, जो राष्ट्रीय राजधानी में पानी की आपूर्ति के लिए जिम्मेदार एजेंसी है। 

सीनियर आईएएस अधिकारी संजीव खिरवार और पत्नी एवं आईएएस अधिकारी रिंकू दुग्गा का भी तबादला

इससे पहले सीनियर आईएएस अधिकारी संजीव खिरवार और उनकी पत्नी एवं आईएएस अधिकारी रिंकू दुग्गा द्वारा दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में सुविधाओं के दुरुपयोग की रिपोर्ट के बाद दोनों को राष्ट्रीय राजधानी से दिल्ली से अलग-अलग स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया गया था, गृह मंत्रालय ने खिरवार को लद्दाख और दुग्गा को अरुणाचल प्रदेश में स्थानांतरित किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।