लाइव टीवी

Delhi Lockdown: 1 हफ्ते और बढ़ा दिल्ली में 'लॉकडाउन' कल से मेट्रो सेवा भी नहीं चलेगी

Updated May 09, 2021 | 13:01 IST

Delhi lockdown Extend: देश की राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन को एक बार फिर बढ़ा दिया गया है वहीं कल यानी सोमवार 10 मई से दिल्ली में मेट्रो की सेवाएं भी बंद रहेंगी।

Loading ...
दिल्ली में लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया गया है

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना का बेलगाम रफ्तार को देखते हुए लॉकडाउन को एक बार फिर बढ़ा दिया गया है इस बार इसे 7 दिन के लिए बढ़ाया गया है यानी अब यहां लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया गया है। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेस करते हुए इसकी घोषणा करते हुए कहा कि लॉकडाउन से दिल्ली में कोरोना के संक्रमण में कमी आई है उन्होंने कहा- आपने साथ दिया, लॉकडाउन के पीरियड में हेल्थ संसाधनों को और बेहतर किया है।'

दिल्ली में लगे लॉकडाउन के कारण पिछले कुछ दिन से पॉजिटिविटी रेट 35% से घटकर 25% हो गया है। इस लॉकडाउन को हमने दिल्ली में मेडिकल संसाधन को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया। इसमें सभी दिल्लीवासियों का भरपूर योगदान रहा।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि अभी लॉकडाउन को जारी रखने की जरूरत है, जान है तो जहान है, इसलिए दिल्ली में लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए बढ़ाया जा रहा, लॉकडाउन अगले सोमवार यानी 17 मई की सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा, दिल्ली में कल से मेट्रो भी चलनी बंद होगी।

केजरीवाल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में तमाम वर्ग के लोगों से बात हुई सबने कहा कि मामले कम हुए हैं लेकिन कड़ाई बरकरार रखने की जरूरत है। वैक्सीनेशन का कार्यक्रम तेज़ी से चलाया जा रहा है। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में वैक्सीनेशन की व्यवस्था से जनता काफी खुश है। लेकिन अभी स्टॉक की कमी है। उम्मीद है इसमें केंद्र का पूरा सहयोग मिलेगा।

कोरोना के केस कम तो हुए हैं, लेकिन अभी किसी भी कीमत पर ढिलाई नहीं दी जा सकती। दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन को एक और हफ्ते के लिए बढ़ाने का निर्णय लिया है। हमारे लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह लॉकडाउन पहले से ज्यादा सख़्त होगा। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आगे कहा कि अभी जो अभी हासिल किया है वो भी खत्म हो जाएगा, उन्होंने कहा कि जिंदगी बचेगी तो सब कर लेंगे।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।