लाइव टीवी

दिल्‍ली में शराब की दुकान के बाहर खड़े लोगों पर शख्‍स ने बरसाए फूल, कहा- आप ही हैं देश की इकॉनमी, Video

Updated May 05, 2020 | 11:09 IST

Delhi liquor shop news: दिल्‍ली में शराब की दुकान के बाहर खड़े लोगों पर एक शख्‍स फूलों की पंखुड़‍ियां बरसाता नजर आया है। उसने इन लोगों को देश की अर्थव्‍यवस्‍था की रीढ़ भी बताया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
शराब की दुकान के बाहर लोगों पर बरसाए फूल, कहा-आपसे ही उम्मीद

नई दिल्‍ली : दिल्‍ली में जबसे शराब की दुकानें खुली हैं, इसके शौकीनों की बांछें खिली हुई हैं। शराब की दुकानों के बाहर लोगों की लंबी लाइन देखी जा रही है। सरकार ने शराब की अधिकतम कीम पर 70 फीसदी कोरोना सेस लगाने का भी फैसला किया है, पर इसका असर भी लोगों पर नहीं दिख रहा है और वे अधिक कीमत देकर भी इसे खरीदने के लिए शराब की दुकानों पर सुबह से लाइन में खड़े नजर आ रहे हैं। इस बीच एक शख्‍स ने इन लोगों पर यह कहते हुए फूलों की पंखुड़‍ियां बरसाईं कि वास्‍तव में उनसे ही देश की अर्थव्‍यस्‍था को उम्‍मीद है, सरकार के पास तो पैसा ही नहीं है।

लोगों पर बरसाए फूल
यह वाकया दिल्‍ली में चंदर नगर इलाके की है, जहां शराब की दुकानों के बाहर लोगों की लंबी भीड़ नजर आ रही है। इसका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक शख्‍स दुकानों के बाहर अपनी बारी का इंतजार कर रहे लोगों पर फूल बरसाते नजर आ रहा है। इस बीच कई लोगों को उसके रवैये से कौतूहल होता है, जिस पर वह शख्‍स कहता है, 'आप ही हमारे देश की इकोनोमी हो, सरकार के पास तो पैसा ही नहीं है।' इस शख्‍स ने अपने मुंह पर कपड़ा बांध रखा है, जबकि लाइन में खड़े कई अन्‍य लोगों के आधे चेहरे भी मास्‍क से ढके नजर आ रहे हैं।

दुकानों के बाहर लंबी भीड़
चंदरनगर के साथ-साथ दिल्‍ली के कई इलाकों में मंगलवार को सुबह से ही शराब की दुकानों पर लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है। लक्ष्‍मीनगर, झंडेवालान सहित कई इलाकों में सुबह से ही बड़ी संख्‍या में लोग शराब खरीदने के लिए घरों से बाहर निकल गए। लक्ष्‍मीनगर में जहां शराब की दुकानों के बाहर खड़े लोगों को उनके हाथ पर लिखकर नंबर दिया जा रहा है, वहीं झंडेवालान में एक सरकारी शराब की दुकान के बाहर सोशल डिस्‍टेंसिंग की सरेआम धज्जियां उड़ती दिखाई दी। यहां दुकान के बाहर लोगों की भारी भीड़ देखी गई है।

जब पुलिस को करना पड़ा था लाठीचार्ज
इससे पहले सोमवार को जब 40 दिनों के बाद बाद शराब की दुकानें खोली गईं तो हालात अफरातफरी जैसे हो गए थे। कई जगह दुकानों के बाहर लंबी लाइनें लग गईं और लोग सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करते नहीं दिखाई दिए। कई जगह स्थिति बिगड़ जाने के बाद पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा था और बाद में दुकानें बंद करा दी गई थीं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।