लाइव टीवी

Weather Update: दिल्ली में तेजी से बढ़ रहा प्रदूषण का स्तर, धीरे- धीरे दस्तक दे रही है सर्दी

Updated Oct 20, 2019 | 07:05 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Delhi NCR pollution level and Weather: राजधानी दिल्ली और एनसीआर में धीरे धीरे मौसम में बदलाव आ रहा है और इसी के साथ प्रदूषण का स्तर भी बढ़ रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGetty Images
दिल्ली एनसीआर मौसम समाचार

नई दिल्ली: दिल्ली- एनसीआर और देश के अलग अलग हिस्सों में धीरे धीरे सर्दियां दस्तक दे रही हैं। सर्दियां आते ही दिल्ली का मौसम ठंडा हो रहा है। वातावरण में भारी प्रदूषण और धुंध के साथ हवा में प्रदूषण का स्तर बढ़ रहा है। इस दौरान लोगों को आंखों में जलन और सांस फूलने की शिकायत होती है। राष्ट्रीय राजधानी की वायु गुणवत्ता बीते दिन शनिवार को 'बहुत खराब' की श्रेणी में रही। पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के वायु गुणवत्ता अनुसंधान और पूर्वानुमान सेवा, SAFAR, ने कहा कि हवा की गुणवत्ता के बिगड़ने का कारण मौसम की स्थिति में धीरे धीरे आ रहा बदलाव है।

एक स्थानीय निवासी ने एएनआई से बात करते हुए कहा, 'सुबह की सैर के दौरान, हम धूल और हवा में धुंध के कारण आंखों में जलन महसूस करते हैं। मैं कुछ मिनटों के लिए जॉगिंग के बाद भी सांस लेने में कठिनाई महसूस करता हूं। लोग ज्यादा से ज्यादा कारों का उपयोग कर रहे हैं, जिससे दिल्ली में प्रदूषण बढ़ रहा है।' शनिवार को तापमान भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि दिन के दौरान तापमान 21 और 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

रविवार को दिल्ली एनसीआर में तापमान 20 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। साथ ही आसमान में हल्के बादल भी छाए रहेंगे। इसके अलावा हवा चलने और बिजली कड़कने के आसार भी बने हुए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।