लाइव टीवी

नीतीश कुमार के निशाने पर दिल्ली, जानें इशारों में कैसे मोदी-अमित शाह पर किया हमला

Updated Aug 24, 2022 | 22:29 IST

बिहार विधानसभा में महागठबंधन सरकार के विश्वात मत के दौरान बोलते हुए सीएम नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने परोक्ष रूप से पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर हमला किया और कहा कि कुछ काम नहीं हो रहा है सिर्फ प्रचार हो रहा है। साथ ही कहा कि बीजेपी का एकमात्र काम समाज में अशांति फैलाना है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पीएम मोदी और अमित शाह पर गंभीर आरोप
मुख्य बातें
  • सीएम नीतीश ने कहा कि बीजेपी का एकमात्र काम समाज में गड़बड़ी पैदा करना है।
  • उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार सिर्फ प्रचार कर रही है।
  • उन्होंने कहा कि काम कुछ नहीं हो रहा है लोगों की आमदनी घट रही है।

बिहार में नवगठित महागठबंधन सरकार ने बुधवार को बीजेपी के विधायकों के वॉकआउट के बीच आसानी से विश्वास मत हासिल कर लिया। विधानसभा में विश्वास मत से पहले बोलते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी भरोसे के काबिल नहीं है। बीजेपी ने जदयू को तोड़ने की कोशिश की। नीतीश कुमार पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि आज दिल्ली से जो कुछ किया जा रहा है वह सिर्फ प्रचार है। बीजेपी का एकमात्र काम समाज में गड़बड़ी पैदा करना है। भारत की आजादी की लड़ाई में आप (बीजेपी) कहां थे। प्रेस को भी स्वतंत्र रहने नहीं दिया जा रहा है। बदलाव के लिए हमें मिलकर लड़ना होगा। इस पर बीजेपी का कहना है कि नीतीश कुमार ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि वह प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब देख रहे हैं। हालांकि नीतीश कुमार ने कहा कि मुझे कुछ नहीं बनना है।

दिल्ली से अब कोई काम नहीं हो रहा है, सिर्फ प्रचार हो रहा है

नीतीश कुमार ने पीएम मोदी पर निशाना साधने के लिए अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी को याद किया। उन्होंने कहा कि ये तीनों बीजेपी के नेता मुझे बहुत मानते थे। हम जो बात कहते थे उसे मानते थे। इन तीनों नेताओं को बीजेपी वाले नहीं माने इसलिए हम 2013 में बीजेपी से अलग हो गए। नीतीश कुमार ने कहा कि अटल-अडवाणी के बाद जो आए उन्होंने कुछ काम किया है क्या? सिर्फ प्रचार प्रसार कर रहे हैं। कोई काम हो रहा है क्या? पहले हमारे साथ जो काम करते थे अब उनको मौका नहीं दिया। उन्होंने कहा कि अंड बंड बोलने वाले को ही बीजेपी में जगह मिलेगी। भले लोगों के जगह नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि वे हमारी पार्टी को खत्म करने लगे थे। पार्टी में सबने तय किया जहां हम थे वहां चला जाए। अब सवाल हीं पैदा नहीं होता। अब हम लोगों का संकल्प है मिलकर हम काम करेंगे। देश भर विभिन्न दलों के लोगों ने फोन किया कि आपका निर्णय बिल्कुल सही है। सब मिलकर लड़िएगा, एक साथ लड़िएगा तो 2024 के चुनाव का रिजल्ट अलग होगा। दिल्ली से अब कोई काम हो रहा है? सिर्फ प्रचार हो रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों की आमदनी कितनी घट रही है। सिर्फ प्रचार और काम कुछ नहीं।

मैं कुछ नहीं बनना चाहता, प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा पर बोले नीतीश कुमार

लोगों के बीच धर्म के आधार पर भेदभाव फैलाती है बीजेपी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी एकता का आह्वान किया। मुख्यमंत्री ने राज्य में नई महागठबंधन सरकार के विश्वास मत से पहले विधानसभा में अपने संबोधन में आरोप लगाया कि बीजेपी समाज में 'अशांति पैदा करती है' और विपक्ष देश के कोने-कोने का दौरा करेगा और लोगों को धर्म के आधार पर भेदभाव सहित सरकार द्वारा लागू की गई गलत नीतियों से समाज जागरूक बनाएगा। नीतीश ने कहा कि हमने (राजद और जदयू) बिहार के विकास के लिए मिलकर काम करने का संकल्प लिया है। देश भर के नेताओं ने मुझे फोन किया और मुझे इस फैसले पर बधाई दी और मैंने उन सभी से 2024 के चुनाव में एक साथ लड़ने का आग्रह किया। क्या केंद्र सरकार द्वारा कोई काम किया जा रहा है? केवल विज्ञापन किया जा रहा है।

ये लोग अंत में बापू (महात्मा गांधी) को भी खत्म कर देंगे

देश के स्वतंत्रता संग्राम में बीजेपी की भूमिका पर सवाल उठाते हुए, बिहार के सीएम ने आरोप लगाया कि वे बापू (महात्मा गांधी) को भी खत्म कर देंगे। उन्होंने कहा कि आप आजादी के 75वें वर्ष के बारे में बातें कर रहे थे। आप स्वतंत्रता संग्राम में कहां थे? अंत में बापू (महात्मा गांधी) को भी खत्म कर देंगे। हम साथ आए हैं। हम हर गांव और समाज के हर वर्ग के सामने सब कुछ रखेंगे। इनका काम सिर्फ समाज में परेशानी पैदा करना है। जब सब साथ आएंगे तो कोई उनके बारे में नहीं पूछेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।