लाइव टीवी

CAA विरोध प्रदर्शन: जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी के मीडिया कॉर्डिनेटर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Updated Apr 12, 2020 | 08:16 IST

Anti CAA protests: सीएए विरोधी प्रदर्शनों से जुड़े एक मामले में दिल्ली पुलिस ने जामिया कॉर्डिनेशन कमिटी के मीडिया कॉर्डिनेटर को बीते शनिवार गिरफ्तार कर लिया है।

Loading ...
दिल्ली हिंसा मामले में पुलिस ने की गिरफ्तारी (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी के मीडिया कॉर्डिनेटर को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के पास सीएए विरोधी प्रदर्शनों के आयोजन का है आरोप
  • CAA को लेकर दो गुटों में टकराव के बाद राजधानी में भड़की थी हिंसा

नई दिल्ली: संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ उत्तर पश्चिमी दिल्ली के जाफराबाद इलाके में फरवरी में हुए प्रदर्शनों को लेकर पुलिस ने जामिया समन्वय समिति (जामिया कॉर्डिनेशन कमिटी) के मीडिया समन्वयक को शनिवार को गिरफ्तार किया है। जामिया मिलिया इस्लामिया में एमफिल के छात्र सफूरा जरगर पर आरोप है कि उसने प्रदर्शनों के दौरान जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के पास अवरोध पैदा करने की कोशिश की थी।

विश्वविद्यालय के मीडिया समन्वयक ने कथित तौर पर दिल्ली के उत्तर-पूर्व जिले में नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध का आयोजन किया था। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर, आलोक कुमार के अनुसार गिरफ्तार आरोपी सफूरा जरगर पर आरोप है कि उसने जाफराबाद इलाके में सीएए विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया, जहां अधिकांश महिलाओं सहित कई आंदोलनकारियों ने पिछले साल संशोधित अधिनियम सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था।

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में प्रदर्शनकारियों और सीएए समर्थकों के बीच हिंसा भड़क गई थी जिसमें आईबी अधिकारी अंकित शर्मा और हेड कांस्टेबल रतन लाल सहित कम से कम 53 लोग मारे गए थे।

इससे पहले, 6 अप्रैल को, दिल्ली की एक अदालत ने जामिया मिलिया इस्लामिया के एक छात्र की पुलिस हिरासत 9 दिन और बढ़ा दी थी। छात्र को पूर्वोत्तर दिल्ली में सांप्रदायिक दंगों को उकसाने की कथित योजना से संबंधित एक मामले में गिरफ्तार किया गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।