लाइव टीवी

15 अगस्त से ऐन पहले दिल्ली से धराए दो बांग्लादेशीः मंत्रियों के मिले रबड़ स्टांप, 11 पासपोर्ट भी जब्त

अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 14, 2022 | 13:32 IST

बताया गया कि जब्त किए पासपोर्ट फर्जी हैं। गिरफ्तारी के बाद दोनों से फिलहाल पूछताछ की जा रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTimes Now
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

स्वतंत्रता दिवस यानी कि 15 अगस्त 2022 से ऐन पहले रविवार (14 अगस्त) को देश की राजधानी दिल्ली से दो बांग्लादेशी नागरिकों को धर दबोचा गया। इनके पास से वहां के मंत्रियों के रबड़ स्टांप (10) के साथ 11 पासपोर्ट (अलग-अलग बांग्लादेशी नागरिकों के) बरामद किए गए हैं, जिन्हें जब्त कर लिया गया है। बताया गया कि जब्त किए पासपोर्ट फर्जी हैं। गिरफ्तारी के बाद दोनों से फिलहाल पूछताछ की जा रही है। 

टाइम्स नाउ नवभारत के मुताबिक, दोनों की पहचान मोहम्मद मुस्तफा और मोहम्मद हुसैन के रूप में की गई है। शुरुआती तौर पर जो जानकारी सामने आई है, उसमें पता चला कि ये दोनों फर्जी पासपोर्ट्स का सहारा लिया करते थे। दोनों से बांग्लादेश की नोटरी भी बरामद की गई। 

दरअसल, दिल्ली पुलिस शहर में 15 अगस्त के आयोजन और कार्यक्रमों के मद्देनजर सुरक्षा की दृष्टि से अपना अभियान चला रही थी। इस बीच, टीम को इन दोनों के बारे में खबर हुई थी, जिसके बाद इनकी धरपकड़ के लिए कोशिशें तेज हुईं और ये दबोचे जा सके। 

बताया गया कि फर्जी पासपोर्ट्स के जरिए ये बांग्लादेश के लोगों को अवैध तरीके से हिंदुस्तान की सीमा में प्रवेश कराते थे। हालांकि, इस बारे में फिलहाल किसी प्रकार की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। जांच-पड़ताल की जा रही है। यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि कहीं ये किसी नापाक मंसूबे को तो अंजाम नहीं देना चाह रहे थे। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।