लाइव टीवी

Delhi Violence: शाहरुख के कब्जे से पिस्टल अभी बरामद नहीं, हिंसा से नाराज होकर हिंसा पर उतरा 'अमन' का दुश्मन

Updated Mar 03, 2020 | 18:09 IST

दिल्ली पुलिस ने शाहरुख के संबंध में बताया कि उसका कोई पहले से आपराधिक इतिहास नहीं है। जिस पिस्टल से उसने फायरिंग की थी वो अभी पुलिस के कब्जे में नहीं है।

Loading ...
दिल्ली हिंसा मामले में शाहरुख की यूपी के शामली से हुई थी गिरफ्तारी
मुख्य बातें
  • दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आया हिंसा का आरोपी शाहरुख
  • वारदात के बाद पंजाब और यूपी में लिया था शरण, शामली से हुई थी गिरफ्तार
  • दिल्ली में हिंसक वारदात से पहले किसी तरह का आपराधिक इतिहास नहीं

नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। यूपी के शामली से शाहरुख नाम के उस शख्स की गिरफ्तारी हुई है जिसने करीब आठ राउंड फायरिंग की थी और फरार हो गया था। इस संबंध में पुलिस का कहना है कि शाहरुख के खिलाफ पहले से किसी तरह का क्रिमिनल बैकग्राउंड नहीं है। जहां तक पिस्टल की बात है उसकी बरामदगी की कोशिश दिल्ली पुलिस की तरफ से जारी है। 

शाहरुख पहले पंजाब भागा और यूपी में धरा गया
दिल्ली पुलिस का कहना है कि शाहरुख पहले पंजाब गया और कुछ दिन वहां रुकने के बाद यूपी के शामली आ गया और अपने दोस्त के यहां रहने लगा। पुलिस का कहना है कि शुरुआती पूछताछ में जो जानकारी सामने आ रही है वो हिंसा और कारों के जलाए जाने से नाराज था और उस गुस्से में उसने फायरिंग की। उससे जब पूछा गया कि पिस्टल कहां से मिली थी तो उसका जवाब था कि दोस्त ने मुहैया कराई थी।

प्रोटेस्ट में अकेले आया और वारदात के बाद एस्टीम से हुआ फरार
एडिश्नल कमिश्ननर ऑफ पुलिस अमित कुमार सिंगला ने बताया कि लो अकेल प्रोटेस्ट में आया था। 24-25 फरवरी की रात शाहरुख को बताया गया कि कोई पार्षद फंसा हुआ है और वो असुरक्षित महसूस कर रहा है। इस तरह की जानकारी मिलने के बाद वो मौके पर गया और उस गली से पार्षद को आजाद कराया। 

टिकटॉक बनाता था शाहरुख
दिल्ली पुलिस का कहना है कि वारदात को अंजाम देने के बाद वो एस्टीम गाड़ी से भागा। जहां तक इसके ताहिर से संबंध होने की बात है तो उस सिलसिले में भी पूछताछ की जाएगी। शाहरुख के खिलाफ धारा 186, 353, 307 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि उसे मॉडलिंग का शौक है और वह टिक टॉक वीडियो बनाता था। शाहरुख ने बिहार के मुंगेर में बनी पिस्टल से फायरिंग की थी। लेकिन उसे पिस्टल मुहैया कराने वाला कौन था इसके बारे में जानकारी हासिल की जा रही है। 


मुंगेर की बनी पिस्टल का किया इस्तेमाल
एडिशनल सीपी, क्राइम ब्रांच अजीत कुमार शिंगला ने बताया कि उसने 6.75 बोर की सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल इस्तेमाल की थी। वो जिम का भी शौकीन है और बीए सेकेंड ईयर तक ही पढ़ाई की है। वारदात के बाद कनॉट प्लेस की एक पार्किंग में रात बिताई थी, जिसके बाद वह जालंधर भाग गया था वहां से बरेली होता हुआ शामली आया।

हिंसा से नाराज होकर हिंसा पर उतरा शाहरुख
दिल्ली पुलिस का कहना है कि उसने कुल पांच राउंड फायरिंग की थी। पिस्टल में तीन गोलियां पहले से थीं उसके चलाए जाने के बाद उसने दो गोलियों को लोड किया और फायरिंग की। मौके पर भी पांच खोखे मिले थे हालांकि पहले जानकारी थी उसने कुल आठ बार गोलियां दागी थी। बता दें कि शाहरुख जब फायरिंग कर रहा था तो दीपक दहिया नाम के कांस्टेबल ने उसे रोकने की कोशिश की थी लेकिन शाहरुख ने उस सिपाही के बगल में भी फायरिंग की थी।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।