लाइव टीवी

VIDEO: जब सदन में केजरीवाल को याद आ गई अमिताभ बच्चन की 'दीवार', फिल्मी डायलॉग दोहरा यूं बोला BJP पर हमला

अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Jul 05, 2022 | 20:44 IST

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक ने दिल्ली विधानसभा के भीतर दावा किया- बीजेपी ने देश की सारी पार्टियों को तोड़ लिया। केवल आम आप ही है, जिससे भाजपा की पैंट गीली होती है। बीजेपी के शीर्ष के दोनों नेता आप से डरते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
दिल्ली विधानसभा के भीतर मंगलवार (पांच जुलाई, 2022) को अपनी बात रखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल।
मुख्य बातें
  • दिल्ली CM ने पूछा- क्या सिसोदिया चोर दिखते हैं, जो धमका रही है भाजपा?
  • सत्येंद्र जैन जेल में डाले गए, पर अभी भी लोग मानते हैं उन्हें ईमानदार- AAP संयोजक
  • जेल जाने को रहो तैयार, पर BJP से डरने की ज़रूरत नहीं- मंत्रियों, MLAs से बोले अरविंद

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल मंगलवार (पांच जुलाई, 2022) को दिल्ली विधानसभा में फिल्मी अंदाज में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर हमलावर होते नजर आए। उन्होंने इसके लिए बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन की पुरानी फिल्म दीवार के एक डायलॉग का सहारा लिया। उन्होंने हू-ब-हू फिल्मी डायलॉग तो नहीं दोहराया, मगर उससे मिलते-जुलते शब्दों के जरिए बीजेपी को घेरा।  

वह बोले- ये चुनाव नहीं कराएंगे। क्यों नहीं कराएंगे...एक पिक्चर आई थी, अमिताभ बच्चन की। नाम था- दीवार। देखी होगी आप सब ने। उसमें अमिताभ और शशि कपूर आपस में बात कर रहे होते हैं। बच्चन उस सीन में कहते हैं कि तुझे क्या मिला? मेरे पास तो धन-दौलत, गाड़ी और बंगला है...तुम्हारे पास क्या है? कपूर कहते हैं- मेरे पास मां है। 

बकौल केजरीवाल, "आज ये बीजेपी वाले दिल्ली वालों को सरेआम धमकी दे रहे हैं। कहते हैं कि हमारे पास ईडी है, सीबीआई है, इनकम टैक्स है, दिल्ली पुलिस है, सारी दौलत है और हर जिले में बड़े-बड़े ऑफिस हैं। तुम्हारे पास क्या है? ऐसे में दिल्ली की दो करोड़ जनता एक साथ बोलती है कि हमारे पास हमारा बेटा केजरीवाल है।"

"सिसोदिया चोर दिखते हैं, जो उन्हें धमका रही है BJP?"
दिल्ली सीएम के अनुसार, ये लोग धमकी दे रहें कि अगस्त अंत तक दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को भी गिरफ़्तार करेंगे। सिसोदिया ने दिल्ली के 18 लाख बच्चों का भविष्य बनाया है। आपके 19 राज्य के स्कूल एक तरफ और दिल्ली के स्कूल एक तरफ। ईडी ने पिछले हफ्ते हमारे एक कार्यकर्ता से 10 घंटे तक पूछताछ की। क्या वह चोर दिखते हैं, जो बीजेपी उन्हें धमका रही है?

Kejriwal Exclusive Interview:पंजाब जीत, "द कश्मीर फाइल्स" सहित तमाम मुद्दों पर खुलकर बोले दिल्ली के सीएम केजरीवाल -VIDEO

जल्द न कराए निगम चुनाव तो हम जा सकते हैं कोर्ट- CM
विस के बाहर पत्रकारों को उन्होंने बताया, "आज सदन में नगर निगम के चुनावों को लेकर चर्चा हुई। उन्होंने बिल लाकर तीनों निगमों के एकीकरण के नाम पर चुनाव टाले हैं। बिल पास होने के बाद कहा गया था कि परिसीमन आयोग बनाएंगे और फिर चुनाव होंगे। एकीकरण को हुए भी लगभग 1.5 महीना हो गया है। लेकिन अभी तक परिसीमन आयोग बनाया ही नहीं और न ही इनका बनाने का मन है। इससे जाहिर होता है कि भाजपा आप से डरती है। वो चुनाव नहीं कराना चाहते। ये जनतंत्र के खिलाफ है, संविधान के खिलाफ है। अगर जल्द से जल्द चुनाव नहीं कराए गए तो हम कोर्ट भी जा सकते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।