लाइव टीवी

Rajasthan Ram Darbar Gate: खबर का असर! जयश्री राम जयकारे के साथ स्वागत द्वार की भरी नींव,रामदरबार भी स्थापित किया जाएगा

Updated Mar 21, 2022 | 18:42 IST

Incident of Demolition of Ram Darbar Gate: सुजानगढ़ में सालासर रोड पर फोरलेन के चल रहे काम के दौरान पीडब्ल्यूडी के द्वारा एंट्री गेट पर लगी राम दरबार की मूर्ति तोड़ने का वीडियो वायरल हो गया था इसे लेकर वहां सियासत गर्माई हुई है।

Loading ...
उसी स्थान पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष भंवरलाल पुजारी ने पूजा अर्चना करवाकर नींव का पत्थर रखवाया

 Demolition of Ram Darbar Gate in Rajasthan: राजस्थान के सुजानगढ़ में सालासर रोड पर फोरलेन के चल रहे काम के दौरान स्वागत द्वार को तोड़ने के मामले में प्रवेश द्वार की नींव भरकर पुनः राम दरबार स्थापित किया जाएगा सोमवार को उसी जगह पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष भंवरलाल पुजारी,पूर्व प्रधान पूसाराम गोदारा,सभापति नीलोफर गौरी ने विधि विधान  से पूजा अर्चना कर जयश्री राम व सालासर बालाजी के जयकारे लगाते हुए नींव भरी।

पण्डित बोदूराम शास्त्री ने पूजा अर्चना करवा कर नींव का पत्थर रखवाया इस अवसर पर सभापति गौरी ने कहा कि किसी भी धर्म की आस्था के साथ खिलवाड़ नही किया जाएगा, भगवान राम भी हमारी आस्था के प्रतीक है, इसलिए सड़क निर्माण के साथ ही प्रवेश द्वार का निर्माण करवाकर फिर से राम दरबार बनाया जायेगा किसी की भी भावनाओं को आहत नही किया जाएगा, इस दौरान पीडब्ल्यूडी के अधिकारी भी मौजूद रहे, साथ ही एहतियात के तौर पर सीआई सतेंद्र कुमार मय जाब्ते के मौजूद रहे।

गौर हो कि राजस्थान के सालासर में 'राम दरबार' को बुलडोजर से गिराने की घटना तूल पकड़ती जा रही है, एक ओर जहां मामले को लेकर भाजपा हमलावर हो रही है वहीं कांग्रेस दो-फाड़ नजर आ रही है, हालांकि सदन में स्पीकर ने भाजपा को इस मामले की उठाने की अनुमति नहीं दी लेकिन सदन के बाहर दिनभर सियासत गरमाती रही।

राजस्थान में बुलडोजर पॉलिटिक्स तूल पकड़ने लगी

ध्यान रहे सालासर रोड पर सड़क चौड़ीकरण  के दौरान बुलडोजर ने राम दरबार मूर्तियों लगे गेट पर ऐसा पंजा चलाया कि उत्तर प्रदेश के बाद राजस्थान में बुलडोजर पॉलिटिक्स तूल पकड़ने लगी, बुलडोजर का पंजा राम दरबार पर क्या चला कि पंजे वाली सरकार कटघरे में खड़ी हो गई।

Rajasthan: रामदरबार पर चला गहलोत सरकार का बुलडोजर, वीडियो वायरल हुआ तो मचा सियासी बवाल

भाजपा इस मामले को लेकर गहलोत सरकार पर हमलावर नजर आ रही है तो वहीं कांग्रेस बैकफुट पर, भाजपा का आरोप है कि उत्तर प्रदेश में जहां बुलडोजर बदमाशों के खिलाफ चलता है ,अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ चलता है वहीं राजस्थान में बुलडोजर आस्था पर आघात कर रहा है, आस्था के प्रतीक चिन्ह को इस तरह बुलडोजर से तोड़कर प्रदेश की जनता की धार्मिक भावनाओं को आहत किया जा रहा है।

भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पर लगाए तुष्टिकरण के आरोप 

भारतीय जनता पार्टी इस घटना इस को लेकर पुरजोर विरोध करते हुए तुष्टिकरण का आरोप लगा रही है भाजपा का कहना है कि हमारा विरोध विकास से नहीं है बल्कि आस्था पर हो रहे आघात को लेकर है, यह वही कांग्रेस है जिसने राम के अस्तित्व पर भी सवाल उठाए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।