लाइव टीवी

कोरोना से निपटने को यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या देंगे एक करोड़ रुपये दान

Updated Mar 24, 2020 | 16:34 IST

कोरोना से निपटने के उत्‍तर प्रदेश के उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने एक महीने की तनख्‍वाह और एक करोड़ रुपये दान देने का ऐलान किया है। यह घोषणा करने वाले वह यूपी सरकार के पहले मंत्री हैं।

Loading ...
Keshav Prasad Maurya

कोरोना से निपटने के उत्‍तर प्रदेश के उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने एक महीने की तनख्‍वाह और विधायक निधि से एक करोड़ रुपये दान देने का ऐलान किया है। यह घोषणा करने वाले वह यूपी सरकार के पहले मंत्री हैं। ये राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में दी जाएगी। केशव प्रसाद मौर्या के इस कदम की सराहना हो रही है। 

केशव प्रसाद मौर्या ने सोशल मीडिया पर इसका ऐलान किया। उन्‍होंने ल‍िखा- एक माह का वेतन और विधायक निधि से एक करोड़ रुपये कोरोना महामारी से निपटने के लिए देने की घोषणा करता हूं। कोरोना को हराना है। प्रधानमंत्री जी/मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में विश्व व्यापी संकट का अंत हो कर रहेगा।

उत्तर प्रदेश सरकार भी कोरोना से निपटने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। उत्‍तर प्रदेश सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की भरपूर सराहना भी हो रही है। के सभी जिलों में अगले 3 दिनों तक लॉकडाउन रहेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसका ऐलान किया। अभी तक उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में 25 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान किया गया था, लेकन अब सभी 75 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान 27 मार्च तक के लिए कर दिया गया है।

बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस के 3,84,000 मामले सामने आ चुके हैं और अब तक 16,500 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं।  कोरोना वायरस भारत में पूरी तरह पैर पसार चुका है।  कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देश के 32 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के 560 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। पंजाब और महाराष्ट्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है। भारत में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 492 हो गई है। देश में 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य की दान देने की घोषणा के बाद कई अन्य नेता भी मदद के ल‍िए आगे आए। अंबेडकर नगर से बसपा सांसद रितेश पांडे ने 50 लाख, बस्ती के भाजपा सांसद हरीश त्रिवेदी ने 20 लाख रुपये, कांग्रेस के एमएलसी दीपक सिंह ने 10 लाख रुपये देने का ऐलान किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।