लाइव टीवी

डेरा सच्चा सौदा: रामरहीम की करीबी सहयोगी हनीप्रीत को पंचकूला कोर्ट से मिली जमानत

Updated Nov 06, 2019 | 18:44 IST

Honeypreet granted bail:डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की करीबी सहयोगी हनीप्रीत को पंचकूला कोर्ट से बड़ी राहत मिली है उसे जमानत दे दी गई है।

Loading ...
बाबा रामरहीम के साथ हनीप्रीत (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • गुरमीत राम रहीम की करीबी सहयोगी हनीप्रीत को पंचकूला कोर्ट ने जमानत दे दी है
  • राजद्रोह के आरोप हटाने के 4 दिन बाद बुधवार को उसे ये बड़ी राहत मिली है
  • हनीप्रीत डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की कथित तौर पर गोद ली हुई बेटी है

नई दिल्ली: हरियाणा  के पंचकूला में साल 2017 में हिंसा भड़काने के आरोपी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की करीबी सहयोगी हनीप्रीत को पंचकूला कोर्ट ने जमानत दे दी है। अदालत में उसके खिलाफ राजद्रोह के आरोप हटाने के 4 दिन बाद बुधवार को उसे बड़ी राहत मिली है।

गौरतलब है कि अभी 3 नबंवर को पंचकूला की एक अदालत ने 2017 में पंचकूला हिंसा मामले में हनीप्रीत इंसां और 35 अन्य आरोपियों के खिलाफ देशद्रोह के आरोप को हटा दिए थे। हनीप्रीत डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की कथित तौर पर गोद ली हुई बेटी है।

अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश संजय संधीर ने हालांकि बलात्कार मामलों में डेरा प्रमुख को दोषी ठहराए जाने के बाद हुई हिंसा के सिलसिले में हनीप्रीत और अन्य डेरा अनुयायियों के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत आरोप तय किए । इस हिंसा में 30 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से अधिक घायल हुए थे।

बचाव पक्ष के वकील सुरेश रोहिल्ला ने कहा था, 'अदालत ने धारा 121 और 121ए के तहत आरोपियों के खिलाफ लगे आरोपों को हटा दिया है।' रोहिल्ला ने कहा कि हनीप्रीत समेत आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप तय किए गए है।

इनमें गैर कानूनी ढंग से एकत्र होना और आपराधिक साजिश से संबंधित धाराएं शामिल है। अंबाला जेल में बंद हनीप्रीत और सुखविंदर कौर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेश हुए जबकि अन्य आरोपी पेश होने के लिए अदालत पहुंचे।

पुलिस ने पंचकूला हिंसा मामले के सिलसिले में देशद्रोह और आपराधिक साजिश के आरोपों में हनीप्रीत और अन्य डेरा अनुयायियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।अगस्त 2017 में डेरा प्रमुख को दोषी ठहराये जाने के बाद पंचकूला में हिंसा भड़काने के लिए कथित तौर पर साजिश रचने के लिए हनीप्रीत के साथ अन्य आरोपियों के नाम प्राथमिकी में दर्ज है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।