लाइव टीवी

Gyan vapi Survey: ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे मामले में वकीलों की हड़ताल के बावजूद 19 को होगी सुनवाई, Hindu पक्ष की तरफ से नई याचिका दायर

Updated May 18, 2022 | 15:57 IST

Gyan vapi Survey court hearing:  ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे केस में बड़ा अपडेट सामने आया है कहा जा रहा है केस की सुनवाई वकीलों की हड़ताल के बावजूद 19 मई यानी गुरूवार को होगी।

Loading ...

Gyan vapi Survey court hearing Update: ज्ञानवापी मामले से जुड़ी बड़ी खबर बुधवार को सामने आई, बताया जा रहा है कि वहां वकीलों की हड़ताल के बाद भी कल यानी 19 मई को वाराणसी कोर्ट में इस मामले की सुनवाई होगी, गौर हो कि यहां वकील हड़ताल पर हैं।

बताया जा रहा है कि इस मामले में आज यानी बुधवार को भी सुनवाई हुई लेकिन ये बंद कमरे में की गई, इसके अलावा ज्ञानवापी मामले में हिंदू पक्ष ने कोर्ट में नई अर्जी दाखिल कर मांग की है कि 6 और 7 मई की रिपोर्ट कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा पेश करें।

Gyanvapi Masjid : 4 वजहों के जरिए समझिए, 'वो' फव्वारा क्यों नहीं हो सकता?

'उम्मीद है कि SC ज्ञानवापी मामले पर निचली अदालत के आदेश पर रोक लगाएगा'

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उच्चतम न्यायालय ज्ञानवापी मामले पर अगली सुनवाई के दौरान निचली अदालत के आदेश पर रोक लगाएगा और 'पूर्ण न्याय' करेगा। ओवैसी ने कहा कि जब वाराणसी की अदालत ने नमाजियों की संख्या 20 तक सीमित करने और 'शिवलिंग पाए जाने' के स्थान की सुरक्षा का आदेश दिया, तो उनकी राय में उस समय 'गंभीर प्रक्रियात्मक अन्याय हुआ।' उन्होंने कहा, 'उन्होंने नमाजियों को ज्ञानवापी मस्जिद में जाकर इबादत करने की इजाजत दी है। इससे पहले निचली अदालत के आदेश ने इसे 20 लोगों तक सीमित कर दिया था। इसलिए हमें उम्मीद है कि सुनवाई की अगली तारीख पर उच्चतम न्यायालय पूर्ण न्याय करेगा।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।