लाइव टीवी

Jammu Kashmir: पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल की नजरबंदी PSA के तहत 3 महीने और बढ़ी

Updated May 13, 2020 | 23:55 IST

Detention of Shah Faesal extend : पूर्व आईएएस  शाह फैसल की सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम के तहत तीन महीने की नजरबंदी और बढ़ा दी गई है। 

Loading ...
पूर्व आईएएस शाह फैसल की नजरबंदी की अवधि तीन महीने के लिए बढ़ाई गई है

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर प्रशासन ने पूर्व आईएएस  शाह फैसल की PSA के तहत नजरबंदी और बढ़ी दी है बताया जा  रहा है कि ये अवधि और तीन महीने है।आईएएस (IAS) की नौकरी छोड़कर राजनीति में आने वाले शाह फैसल जम्मू एंड कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट के अध्यक्ष हैं। जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने के बाद से नजरंबद रहे फैसल पर गत फरवरी में पीएसए लगाया गया था।

बुधवार को फैसल की नजरबंदी की अवधि समाप्त होने के कुछ ही घंटे पहले इसे विस्तार दिया गया। पूर्व आईएएस की नजरबंदी की अवधि तीन महीने के लिए बढ़ाई गई है, जिसे पहले एक वर्ष के लिए और फिर दो वर्ष तक के लिए विस्तार दिया जा सकता है।

फैसल को पिछले वर्ष 13-14 अगस्त की मध्यरात्रि को इस्तांबुल की उड़ान में सवार होने से पहले दिल्ली हवाईअड्डे पर रोककर वापस श्रीनगर ले जाया गया था, जहां उन्हें नजरबंद किया गया। भारतीय प्रशासिनक सेवा से इस्तीफा देने के बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व नौकरशाह फैसल ने जम्मू एंड कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट पार्टी का गठन किया था।

हाल ही में जम्मू-कश्मीर शासन ने पूर्व सीएम और PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती की पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत नजरबंदी को तीन महीने तक और बढ़ा दिया था। उनके साथ साथ पीडीपी के ही नेता सरताज मदनी और नेशनल कांफ्रेंस के नेता अली मोहम्मद सागर की नजरबंदी को भी तीन महीने तक बढ़ाने का फैसला किया गया था।

महबूबा मुफ्ती को पिछले साल 5 अगस्त को हिरासत में लिया गया थी। केंद्र सरकार ने विशेष दर्जे को निरस्त करके इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों -लद्दाख और जम्मू और कश्मीर में बांट दिया था। केंद्र सरकार के इस फैसले का वो विरोध कर रही थीं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।