लाइव टीवी

नोएडा: ज्यूरिख एयरपोर्ट ने कइयों को पछाड़ा, मिली जेवर हवाई अड्डे के लिए सुरक्षा मंजूरी

Updated May 20, 2020 | 07:40 IST

Security clearance for Jewar airport: ज्यूरिख एयरपोर्ट को नोएडा के जेवर हवाई अड्डे के के लिए सुरक्षा मंजूरी मिल गई है। ज्यूरिख एयरपोर्ट ने बोली में कइयों को पछाड़ा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
सांकेतिक फोटो

नोएडा: स्विस फर्म ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जेवर हवाई अड्डा विकसित करने के उद्देश्य से सुरक्षा अनुमति प्राप्त हो गयी है। राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। यह फर्म 29 नवंबर को दिल्ली के बाहरी क्षेत्र में स्थित जेवर में बनने जा रहे इस हवाई अड्डे के लिए सबसे बड़ी बोली लगाने वाली फर्म के रूप में उभरी थी। 

कई बोलियों को पीछे छोड़ दिया

इसकी बोलियों ने अडाणी इंटरप्राइजेज, डीआईएएल और एंकोरेज इंफ्रास्ट्रक्चर इंवेस्टमेंट होल्डिंग की बोलियों को पीछे छोड़ दिया था। उत्तर प्रदेश सरकार के प्रधान सचिव एस पी गोयल ने ट्वीट किया, 'इस बात को साझा करते हुए प्रसन्न हूं कि जेवर में नोएडा इंटरनेशनल ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा के विकास के उद्देश्य से स्विस फर्म ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशन एजी को सुरक्षा अनुमति मिल गई है।'

हवाई अड्डा 5,000 हेक्टेयर में बनाया जाएगा

इस परियोजना से संबद्ध गौतमबुद्ध नगर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि कार्य को शुरू करने की प्रक्रिया के तहत फर्म ने केन्द्रीय ग्रह मंत्रालय को सुरक्षा अनुमति के लिए आवेदन दिया था। अधिकारियों के अनुसार यह हवाई अड्डा 5,000 हेक्टेयर में बनाया जाएगा और इसकी अनुमानित लागत करीब 29560 करोड़ रुपए होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।