लाइव टीवी

प्रेस कॉन्फ्रेंस में फड़णवीस ने पढ़ा हनुमान चालीसा, पूछा-पाठ यहां नहीं होगा तो क्या पाक में होगा

Updated Apr 25, 2022 | 13:34 IST

Devendra Fadnavis: देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था बेहद खराब है। पूर्व सीएम ने कहा कि एमएलए रवि राणा और सांसद नवनीत राणा की गिरफ्तारी गलत है। नवनीत को प्रताड़ित किया गया है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
फड़णवीस ने पीसी में किया हनुमान चालीसा का पाठ।
मुख्य बातें
  • हनुमान चालीसी के पाठ पर महाराष्ट्र में राजनीति गरमा गई है
  • फड़णवीस ने पूछा-यहां नहीं तो क्या पाक में पढ़ा जाएगा हनुमान चालीसा
  • पूर्व सीएम ने कहा कि सांसद नवनीता राणा को प्रताड़ित किया गया है

मुंबई : हनुमान चालीसा के पाठ पर महाराष्ट्र में विवाद बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने सोमवार को उद्धव सरकार पर तीखा हमला बोला। फड़णवीस ने पूछा कि हनुमान चालीसा का पाठ यहां नहीं होगा तो क्या पाकिस्तान में होगा। उन्होंने कहा कि राज्य में अराजकता का माहौल है और उद्धव सरकार पुलिस का दुरुपयोग कर रही है। महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था बेहद खराब है। पूर्व सीएम ने कहा कि एमएलए रवि राणा और सांसद नवनीत राणा की गिरफ्तारी गलत है। नवनीत को प्रताड़ित किया गया है। 

उद्धव सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के बारे में फड़वीस ने कहा कि पिछले चार-पांच दिनों में पुलिस का दुरुपयोग कर विपक्ष को जिस तरह से निशाना बनाया गया है, उसे देखते हुए हमने इस सर्वदलीय बैठक का बहिष्कार किया। किरीट सोमैया पर हमले मामले में जो लोग दोषी हैं, उन पर कार्रवाई होनी चाहिए। पूर्व सीएम ने कहा, 'मैं तो कहूंगा जिन्हें भी हनुमान चालीसा पढ़ना है मेरे घर के पास आए, मैं भी उनके साथ मिलकर हनुमान चालीसा पढ़ूंगा।'

नवनीत राणा के साथ हुआ दुर्व्यवहार
फड़णवीस ने कहा, 'एक महिला सांसद को वाशरूम में जाने की इजाजत नहीं दी गई। उन्हें पीने के लिए पानी नहीं दिया गया। यहां बदले की कार्रवाई की जा रही है। सत्ता में बैठे लोग अहंकारी हो गए हैं, वे लोकतंत्र को कुचलकर अपना राज चलाना चाहते हैं। हम कहना चाहते हैं कि हम डरेंगे नहीं, हम संघर्ष करेंगे और भ्रष्टाचार सामने लाएंगे। हम भी वैसा जवाब दे सकते हैं लेकिन पुलिस अगर सरकार के साथ मिलकर हमारे ऊपर हमला करेगी तो यह समझना चाहिए बंगाल में हमारे सैकड़ों कार्यकर्ता मार दिए गए फिर भी हम चुप नहीं बैठे।'

हनुमान चालीसा विवाद: जेल भेजे गए नवनीत राणा और रवि राणा, दोनों पर राजद्रोह का केस

'सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन हो'
फड़णवीस ने कहा कि जहां तक लाउडस्पीकर का प्रश्न है तो इस मामले में सुप्रीम कोर्ट एवं हाई कोर्ट के आदेश का पालन होना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन यदि हिंदू समाज करता है तो अन्य समाजों को भी करना चाहिए। यदि कोई शीर्ष अदालत के आदेश का पालन नहीं करता है तो पुलिस को कार्रवाई करनी चाहिए।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।