लाइव टीवी

महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज, फडणवीस बोले- इस बार भोर में नहीं बल्कि सही समय पर होगा शपथग्रहण समारोह

Updated Nov 24, 2020 | 10:11 IST

महाराष्ट्र की सियासत एक बार फिर करवट ले सकती है। केंद्रीय मंत्री राव साहेब दानवे और राज्य के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के बयान से तो कुछ ऐसा ही लगता है।

Loading ...
महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज, तो फिर शपथ लेंगे फडणवीस?
मुख्य बातें
  • राज्य में वर्तमान सरकार गिरती है तो शपथ ग्रहण समारोह भोर में नहीं होगा- फडणवीस
  • फडणवीस और केंद्रीय मंत्री के बयानों से सियासी अटकलें हुईं तेज
  • इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने दावा किया था कि भाजपा महाराष्ट्र में अगले तीन महीनों में सरकार बना लेगी

औरंगाबाद: महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज हो गई है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता विपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि इस बार राज्य में शपथग्रहण समारोह भोर में नहीं होगा बल्कि एक सही समय पर आयोजित होगा। सोमवार को मीडिया से बात करते हुए फडणवीस ने कहा 'हम महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार के गिरने के बाद सरकार बनाएंगे। शपथग्रहण समारोह सही समय पर आयोजित होगा। इस बार यह जल्द सुबह में नहीं होगा। लेकिन ऐसे वाकयों को याद रखने की जरूरत नहीं है।'

80 घंटे चली थी सरकार

फडणवीस का यह बयान उनकी 80 घंटे की सरकार के ठीक एक साल  बाद आया है जब विधानसभा चुनाव के बाद उन्होंने सुबह तड़के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। तब 23 नवंबर 2019 को फडणवीस ने एनसीपी नेता अजीत पवार के सहयोग से सरकार बनाई थी। तब फडणवीस ने राजभवन में मुख्यमंत्री और अजित पवार ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। हालांकि तब यह सरकार महज 80 घंटे ही चल पाई थी और बाद में शिवसेना के नेतृत्व में महाविकास अघाड़ी की सरकार बनी थी।

केंद्रीय मंत्री ने किया था दावा

इससे पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने सोमवार को दावा किया था कि पार्टी महाराष्ट्र में अगले दो से तीन महीनों में सरकार बना लेगी और इसके लिए उसने तैयारियां कर ली हैं। उपभोक्ता मामलों के केंद्रीय राज्य मंत्री ने औरंगाबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में अगले महीने होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए परभणी में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक को संबोधित करते हुए यह दावा किया।

उन्होंने कहा, ‘भाजपा कार्यकर्ताओं को यह नहीं सोचना चाहिए कि हमारी सरकार महाराष्ट्र में नहीं आएगी। हम अगले दो-तीन महीनों में यहां सरकार बनाएंगे। हमने इस पर काम किया है। हम (विधान परिषद चुनावों) के खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं।’

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।