लाइव टीवी

कलबुर्गी में 76 साल के बुजुर्ग का इलाज करने वाले डॉक्टर भी वायरस से संक्रमित, क्वरेंटाइन में रखा

Updated Mar 17, 2020 | 10:47 IST

डॉक्टर की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने पर उनके परिवार को घर पर बनाए गए क्वरेंटाइन में रखा गया है। कलबुर्गी के डिप्टी कमिश्नर बी शरत ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि डॉक्टर को आज आइसोलेशन वार्ड में भेजा जाएगा

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
कलबुर्गी में बुजुर्ग का इलाज करने वाले डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित हुए।
मुख्य बातें
  • कुछ दिनों पहले डॉक्टर ने 76 साल के बुजुर्ग का किया था इलाज, बुजुर्ग कोरोना वायरस से थे संक्रमित
  • गत 10 मार्च को हुई बुजुर्ग की मौत, कोरोना वायरस से संक्रमण से मौत का भारत का यह पहला मामला
  • बुजुर्ग की बेटी की वायरस की चपटे में आई, परिवार के अन्य सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव मिली

नई दिल्ली : कलबुर्गी में कोरोना वायरस से संक्रमित 76 साल के बुजुर्ग की इलाज करने वाले डॉक्टर भी इस वायरस की चपेट में आ गए हैं। जांच में डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डॉक्टर की उम्र 63 साल है। डॉक्टर की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने पर उनके परिवार को घर पर बनाए गए क्वरेंटाइन में रखा गया है। कलबुर्गी के डिप्टी कमिश्नर बी शरत ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि डॉक्टर को आज आइसोलेशन वार्ड में भेजा जाएगा। कलबुर्गी में ही कोरोना वायरस से पीड़ित पहले मरीज की मौत हुई है।

बता दें कि  कोरोना वायरस की चपेट में आए 76 वर्षीय मोहम्मद हुसैन सिद्दीक की गत 10 मार्च को मौत हो गई। कोरोना वायरस से मौत का भारत में यह पहला मामला है। बाद में पता चला कि हुसैन की बेटी भी इस वायरस की चपेट में आ गई है। हुसैन की मौत के बाद उनके परिवार के सदस्यों के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने नाम उजागर न करने की शर्त पर बताया कि जांच में हुसैन के परिवार के एक सदस्य की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि महिला का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है और उसकी हालत स्थिर है। जबकि बुजुर्ग के संपर्क में आए अन्य लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सिद्दीक सऊदी अरब से भारत आए थे। तबीयत खराब होने पर उन्हें कलबुर्गी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद उन्हें हैदराबाद के एक दूसरे अस्पताल में ले जाया गया। इलाज के बाद घर आने पर उनकी मौत हो गई। कर्नाटक में कोरोना वायरस से संक्रमण के अब तक 8 मामले सामने आ चुके हैं और इनमें से एक की मौत हुई है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के अब तक 125 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 103 नागरकि भारतीय हैं जबकि 22 विदेशी हैं। अब तक 13 लोगों को उपचार के बाद ठीक किया जा चुका है जबकि 2 लोगों की मौत हुई है। कोरोना वायरस से संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र एवं राज्य सरकारें लगातार कदम उठा रही हैं। देश भर के स्कूल एवं मॉल्स को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है। साथ ही राज्यों ने भीड़-भाड़ वाली जगहों जैसे सिनेमा घर, पब, मॉल्स और स्वीमिंग पुल को बंद करने का आदेश दिया है। कोरोना वायरस से संक्रमण से सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में आए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।