लाइव टीवी

Drugs in Gujarat: गुजरात के पीपावाव बंदरगाह से 450 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद

Updated Apr 30, 2022 | 21:22 IST

एटीएस और डीआरआई ने संयुक्त अभियान में ईरान से अमरेली जिला स्थित पीपावाव बंदरगाह पहुंचे एक कंटेनर से 450 करोड़ रुपये की लगभग 90 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। 

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:  गुजरात के आतंकवाद रोधी दस्ते (ATS) और राजस्व खुफिया निदेशालय  (DRI) ने संयुक्त अभियान में ईरान से अमरेली जिला स्थित पीपावाव बंदरगाह पहुंचे एक पोत कंटेनर से 450 करोड़ रुपये मूल्य की लगभग 90 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। इस हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 600 करोड़ से ज्यादा है। 

जांच में पता चला कि ड्रग सिंडिकेट ने तस्करी के लिए अनूठे तौर-तरीके का इस्तेमाल किया, जिसमें धागों को हेरोइन युक्त घोल में भिगोया जाता था, जिसे बाद में सुखाया जाता था।

मंत्रालय ने बताया, 'विस्तृत जांच करने पर 28 अप्रैल को 100 बड़े बैग में से धागे वाले चार संदिग्ध बैग में क्षेत्रीय फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला की जांच में अफीम/हेरोइन रखे होने की बात सामने आयी।'

धागों को मादक पदार्थ वाले घोल में भिगोया जाता था

उसने बताया कि मादक पदार्थ का गिरोह इस अनोखे तरीके से काम कर रहा था जिसमें धागों को मादक पदार्थ वाले घोल में भिगोया जाता था, जिसके बाद इन्हें सुखाकर बैग में भरा जाता था। सामान्य धागे वाले अन्य बैग के साथ इन बैग को भेजा जाता था ताकि ये प्राधिकारियों की नजर में न आ पाएं।

कंटेनर में 'धागा' रखे होने की बात कही गयी थी

राजस्व खुफिया निदेशालय ने गुजरात के पीपावाव बंदरगाह पर अफीम/हेरोइन के चार बैग जब्त किए हैं। वित्त मंत्रालय ने  एक बयान में यह जानकारी दी। एक खुफिया सूचना के आधार पर डीआरआई और गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की। डीआरआई ने पीपावाव बंदरगाह पर गुजरात एटीएस के अधिकारियों की मौजूदगी में एक कंटेनर की जांच की। इस 9,760 किग्रा के कंटेनर में 'धागा' रखे होने की बात कही गयी थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।