लाइव टीवी

अफगानिस्‍तान-ताजिकिस्‍तान में भूकंप, जम्‍मू-कश्‍मीर में भी महसूस किए गए झटके

Updated Jan 01, 2022 | 19:16 IST

अफगानिस्‍तान में ताकिस्‍तान की सीमा से लगने वाले क्षेत्र में भूकंप आया है, जिसके झटके जम्‍मू कश्‍मीर के इलाकों में भी महसूस किए गए हैं। रिक्‍टर स्‍केल पर भूकंप की तीव्रता 5.1 मापी गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
अफगानिस्‍तान-ताजिकिस्‍तान में भूकंप, जम्‍मू-कश्‍मीर में भी महसूस किए गए झटके (iStock)

Earthquake in Afghanistan: अफगानिस्‍तान में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। यहां भूकंप अफगानिस्‍तान और ताजिक‍िस्‍तान की सीमा से लगने वाले क्षेत्र में आया। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, भूकंप के झटके अफगानिस्‍तान में फैजाबाद से लगभग 84 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में महसूस किए गए। रिक्‍टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.1 मापी गई। भूकंप के झटके जम्‍मू कश्‍मीर के कुछ इलाकों में भी महसूस किए गए हैं।

कश्‍मीर के आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, भूकंप अफगानिस्‍तान-ताजिकिस्‍तान बॉर्डर पर आया, जिसकी तीव्रता रिक्‍टर पैमाने पर 5.1 मापी गई है। इसके झटके आज (1 जनवरी, शनिवार) शाम करीब 6:45 बजे जम्‍मू कश्‍मीर में भी महसूस किए गए हैं।

भूकंप के झटके से दहला जम्मू-कश्मीर, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5.2

कश्‍मीर में भूकंप के झटके पूंछ और नियंत्रण रेखा (LoC) के आसपास के इलाकों में महसूस किए गए हैं। बताया जा रहा है कि नए साल के मौके पर कुछ लोग पिकनिक मनाने और घूमने के लिए बाहर निकले थे। उन्‍होंने भी भूकंप के झटके महसूस किए। फिलहाल भूकंप में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।