लाइव टीवी

नेपाल के रिसॉर्ट में 8 भारतीयों की मौत, पीड़ित परिवार के संपर्क में भारतीय दूतावास

Updated Jan 21, 2020 | 18:42 IST

Indian tourists death in Nepal : नेपाल घूमने गए केरल के आठ लोगों की एक रिसॉर्ट में मौत हो गई है। मरने वालों में चार बच्चे भी शामिल हैं। विदेश मंत्रालय ने पर्यटकों की मौत पर शोक संवेदना जारी की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
नेपाल के एक रिजॉर्ट में 8 भारतीयों की मौत।
मुख्य बातें
  • केरल के हैं मरने वाले सभी नागरिक, पोखरा घूमने के बाद एक रिसॉर्ट में थे रुके
  • समझा जाता है कि दम घुटने से हुई सभी की मौत, शवों का हुआ पोस्टमार्टम
  • विदेश मंत्री ने जताई शोक संवेदना, बोले-भारतीय दूतावास दे रहा हर संभव मदद

नई दिल्ली : नेपाल घूमने गए केरल के आठ लोगों की एक रिसॉर्ट में मौत हो गई है। मरने वालों में चार बच्चे भी शामिल हैं। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस घटना पर दुख जताया और कहा कि भारतीय दूतावास के अधिकारी पीड़ित परिवार के साथ संपर्क में हैं। बताया गया है कि इन सभी पर्यटकों की मौत दम घुटने से हुई है। विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'नेपाल में भारत के आठ पर्यटकों की मौत होना दुखद है। हम इस घटना से काफी दुखी हैं। नेपाल स्थित हमारा दूतावास स्थिति पर नजर बनाए हुए है। अस्पताल में दूतावास के अधिकारी मौजूद हैं और वे जरूरी मदद उपलब्ध करा रहे हैं। हमारी संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ हैं।'

पुलिस के मुताबिक मरने वालों में चार बच्चे और चार वयस्क हैं। ये चारों रिसॉर्ट में अचेत अवस्था में मिले। इसके बाद इन्हें इलाज के लिए कांठमांडू के एक अस्पताल में भर्ती किया गया। मकवानपुर के एसपी सुशील सिंह राठौड़ ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि सभी मृतक केरल से हैं। ये लोग 15 लोगों के एक समूह में नेपाल आए थे। पोखरा घूमने के बाद ये लोग दामन के पास रुके थे।

राठौड़ ने बताया कि सोमवार रात के समय सभी चार लोग एक ही कमरे में ठहरे थे और उन्होंने कमरे को गर्म रखने के लिए हीटर जलाया था। समझा जाता है कि दम घुटने से उनकी मौत हो गई। उन्होंने कहा, 'सोमवार रात नौ बजे यह समूह होटल में दाखिल हुआ था। मामले की जांच जारी है।' मारे गए सभी आठ लोगों की पहचान प्रवीण कृष्णन नायर, सारन्य सशि, श्रीभद्रा प्रवीण, आर्चा प्रवीण, अभिनव सारन्य नायर, रंजीत कुमार ए पुनाथिल, इंदु लक्ष्मी पीताम्बरन, वैष्णव रंजीत के रूप में हुई है।

अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम कर दिया गया है। वहीं, नेपाल स्थित भारतीय दूतावास ने कहा कि अपने 8 नागरिकों की मौत पर हमें दुख पहुंचा है। दूतावास पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद कर रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।