लाइव टीवी

एकनाथ शिंदे का शिवसेना अध्यक्ष बनने का सपना पूरा नहीं होगा- नाना पटोले

Updated Jun 23, 2022 | 15:13 IST

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले का कहना है कि एकनाथ शिंदे अगर शिवसेना के अध्यक्ष बनने का सपना देख रहे हैं तो वो पूरा नहीं होने वाला है।

Loading ...
'एकनाथ शिंदे का शिवसेना अध्यक्ष बनने का सपना पूरा नहीं होगा'
मुख्य बातें
  • एकनाथ शिंदे, शिवसेना के अध्यक्ष कभी नहीं बन पाएंगे- नाना पटोले
  • शिवसेना के बागी विधायक गुवाहाटी में
  • संजय राउत बोले- 21 बागी विधायक संपर्क में

महाराष्ट्र की राजनीति में इस समय उद्धव ठाकरे के लिए दोहरा संकट है। एक तरफ सरकार बचाने की कवायत दो दूसरी तरफ पार्टी किसकी होगी इसका भी संकट आन खड़ा हुआ है। लेकिन महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले का कहना है कि शिंदे कभी शिवसेना अध्यक्ष नहीं बन सकते कि केवल ठाकरे ही रहेंगे।  सीएम ने अभी तक इस्तीफा नहीं दिया है। वह सीएम पद छोड़ने के लिए तैयार हैं लेकिन तभी जब शिव सैनिक उनसे ऐसा करने के लिए कहेंगे।भाजपा का महाराष्ट्र में शासन करने का सपना पूरा नहीं होगा।

बीजेपी अपने खेल में फंस गई
बीजेपी अब अपने ही खेल में फंस गई है. ये सब सिर्फ सत्ता के लिए कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि यह असम की भाजपा है जो यह सब योजना बना रही है, वहां स्थिति ठीक नहीं है लेकिन उस राज्य के सीएम शिवसेना नेताओं के स्वागत में व्यस्त हैं।फडणवीस के हाथ में ईडी है इसलिए सारा ड्रामा रचा गया है। उन्होंने 2 मंत्रियों को जेल के पीछे डाल दिया है, एक मंत्री रोज ईडी के सामने पेश हो रहा है। समय आ गया है जब यह खेल यहां की राजनीति पर हावी हो जाएगा तो हम स्पष्ट कर देंगे।अग्निपथ योजना से भाजपा देश को वैसे ही तबाह कर रही है जैसे वे यहां खेल खेल रहे हैं।

मेलमिलाप की कोशिश कितनी होगी कारगर
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के मुंबई में आधिकारिक आवास खाली करने के बाद शिवसेना अब सीधे बागी विधायकों के साथ बातचीत कर रही है और उनमें से प्रत्येक से दूतों के माध्यम से बात की जा रही है, लेकिन विवाद सुलझने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है।शिवसेना के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, "विद्रोह की भयावहता ऐसी है कि बचने की गंभीर संभावना है, लेकिन हम उन्हें उलझा रहे हैं और नियमित बातचीत हो रही है।"शिवसेना नेता ने कहा कि एकमात्र उम्मीद यह है कि पार्टी को लगता है कि कई विधायक चुनाव में नहीं जाना चाहते हैं, इसलिए यदि वे पार्टी लाइन का उल्लंघन करने के लिए अयोग्य हैं तो उन्हें फिर से चुनाव लड़ना होगा। आधे विधायक लौटे तो सरकार बच सकती है।जैसा कि नेता ने बताया, शिवसेना के विद्रोही बढ़ रहे हैं, उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी शिंदे से ऐसा करने की उम्मीद नहीं कर सकता था क्योंकि वह शीर्ष नेतृत्व के एक भरोसेमंद व्यक्ति थे।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार देर रात मालाबार हिल स्थित अपना आधिकारिक आवास 'वर्षा' खाली कर दिया और अपने परिवार के साथ बांद्रा स्थित अपने निजी घर मातोश्री लौट गए।मंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना विधायकों के बागी समूह से उनकी भावनात्मक अपील के कुछ घंटों बाद यह कदम उठाया गया कि वह (ठाकरे) मुख्यमंत्री और पार्टी अध्यक्ष के रूप में दोनों को छोड़ने के लिए तैयार हैं, बशर्ते कि विद्रोही उनसे मिलें।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।