लाइव टीवी

Tral Encounter: जम्मू कश्मीर के त्राल इलाके में मुठभेड़, दो आतंकी मारे गए

Updated Apr 06, 2022 | 10:13 IST

जम्मू-कश्मीर के त्राल इलाके में मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं। पुलिस का कहना है कि इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

Loading ...
Tral Encounter: जम्मू कश्मीर के त्राल इलाके में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर
मुख्य बातें
  • जम्मू-कश्मीर के त्राल मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया
  • पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी
  • मैसूमा में सीआरपीएफ के जवान पर हुआ था हमला

अवंतीपोरा के त्राल इलाके में मुठभेड़ में दो  आतंकी मारे गए हैं। जम्मू कश्मी पुलिस के मुताबिक अंसार गजवत-उल-हिंद (AGuH) का आतंकवादी सफत मुजफ्फर सोफी उर्फ मुआविया और लश्कर का आतंकवादी उमर तेली उर्फ तल्हा त्राल में मारा गया। दोनों श्रीनगर शहर में कई आतंकी अपराधों में शामिल थे, जिसमें हाल ही में खानमोह श्रीनगर में सरपंच (समीर अहमद) की हत्या में शामिल थे। 

सोमवार को मैसूमा इलाके में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य घायल हो गया। मैसुमा में आतंकियों ने सीआरपीएफ जवानों पर गोलियां चलाईं, जिसमें दो जवान घायल हो गए  थे। घायल कर्मियों को एसएमएचएस अस्पताल ले जाया गया। इनमें से एक को पहुंचने पर मृत घोषित कर दिया गया जबकि दूसरे का इलाज चल रहा था।इससे पहले 1 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया था।

शोपियां में भी हुआ था एनकाउंटर
सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के तुर्कवांगम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद रात के दौरान एक घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया था। आतंकवादियों द्वारा जवाबी कार्रवाई में आतंकवादियों द्वारा गोलीबारी किए जाने के बाद तलाशी अभियान एक मुठभेड़ में बदल गया। गोलीबारी के बाद के आदान-प्रदान में, एक आतंकवादी मारा गया था।

Stone pelting in Srinagar : श्रीनगर में नौगाम मुठभेड़ के बाद पथराव और आगजनी, कई लोग गिरफ्तार

क्या कहना है जानकारों का
जानकारों का कहना है कि हाल के दिनों में जिस तरह से पुख्ता जानकारी के बाद आतंकियों का खात्मा किया जा रहा है वो काबिलेतारीफ इसलिए कि अब ग्राउंड से बेहतर जानकारी मिल रही है। जम्मू-कश्मीर में अब जो आतंकी वारदातें हो रही हैं वो निराशा का नतीजा है। जम्मू-कश्मीर में अब आतंकी नेटवर्क पहले की तरह नहीं है। सुरक्षाबलों को आतंकियों की कमर तोड़ने में काफी मदद मिली है। देश के गृहमंत्री यदि कहते हैं कि आने वाले दो से तीन साल में राज्य से आतंकवाद पूरी तरह समाप्त हो जाएगा तो वो सच्चाई के करीब नजर आ रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।