लाइव टीवी

J&K Encounter: सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, मसूद अजहर का संबंधी और पुलवामा की साजिश का मास्टरमाइंड ढेर

Updated Jun 03, 2020 | 12:48 IST

J&K Pulwama Encounter: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया है। इनमें कार में विस्फोटक के साथ पुलवामा में बड़े आतंकी हमले की नाकाम साजिश रचने वाला मसूद अजहर का संबंधी भी शामिल है।

Loading ...
जम्मू कश्मीर एनकाउंटर 3 आंतकी ढेर
मुख्य बातें
  • जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़
  • तलाशी अभियान के दौरान हुई थी फायरिंग, 3 दहशतगर्द हुए ढेर
  • बीते सोमवार राजौरी में मारे गए थे घुसपैठ कर रहे 3 आतंकी

पुलवामा: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में कंगन इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच बुधवार को मुठभेड़ हुई जिसमें तीन आतंकवादी ढेर हो गए हैं। यह सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता है क्योंकि अभियान में पुलवामा में कार भरे विस्फोटक के साथ फिर से हमले की नाकाम साजिश रचने वाला आतंकी और जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर का संबंधी इस्माइल अल्बी उर्फ लंबू भाई उर्फ फौजी भाई को भी ढेर कर दिया गया है।

इसके अलावा अन्य दो आतंकी भी मार गिराए जाने के साथ, हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।  पुलवामा जिले के कंगन इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू होने के दौरान इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई।

जय कुमार, IG जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा, 'आज सुबह एनकाउंटर में तीन आतंकवादी मारे गए, ये तीनों जैश-ए-मोहममद से ताल्लुक रखते थे। इनमें से एक पाकिस्तानी आतंकवादी है, जिसका नाम फौजी बाबा है। 28 मई जो IED मिली थी उसमें इसकी बहुत बड़ा हादसा करने की मंशा थी।'

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आज सुबह कंगन क्षेत्र में घेराबंदी करके तलाशी अभियान चलाया, इस इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी थी। आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों की चौकियों की ओर गोलियां चलाईं, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई गोलाबारी शुरू हो गई।

राजौरी, नौशेरा में भी मारे गए थे 3 आतंकी: गौरतलब है कि इससे पहले भारतीय सेना ने सोमवार को तीन हथियारबंद पाकिस्तान-प्रशिक्षित आतंकवादियों को मार गिराया था और जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश को भी नाकाम कर दिया था।

सेना ने कहा कि 28 मई से चल रही कार्रवाई में नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना की सतर्क टुकड़ियां लगातार घुसपैठ को नाकाम कर रही हैं।

बीते दिनों हुए इस एनकाउंटर के बारे में अधिकारियों ने कहा था कि भारतीय सैनिकों ने आतंकवादियों को जब निशाना बनाया तब वे कलाल गांव के पास सोमवार तड़के पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से इस तरफ घुसने की कोशिश कर रहे थे।

कुलगाम में हुआ था 2 आतंकियों का खात्मा: इससे मुठभेड़ से भी दो दिन पहले जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के वानपोरा इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे। मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की संयुक्त टीम शामिल थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।