लाइव टीवी

शिवेसना नेता संजय राउत पर ईडी की कार्रवाई, कई प्रॉपर्टी अटैच

Updated Apr 05, 2022 | 16:59 IST

Sanjay Raut News: शिवसेना नेता संजय राउत पर ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है। एजेंसी ने उनके फ्लैट और प्लॉट अटैच कर लिए हैं।

Loading ...
शिवसेना नेता संजय राउत
मुख्य बातें
  • संजय राउत के अलीबाग स्थित 8 प्लॉट और मुंबई के दादर स्थित एक फ्लैट को अटैच किया गया है।
  • पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले की कार्रवाई की गई है।
  • 1034 करोड़ रुपये का पात्र चॉल भूमि घोटाले पर कार्रवाई की जा रही है।

नई दिल्ली : शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने राउत के फ्लैट और प्लॉट अटैच कर लिए हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि उसने शिवसेना नेता की, 1,034 करोड़ रुपये के पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले की कार्रवाई में संपत्ति अटैच की है। इसके तहत राउत के अलीबाग स्थित 8 प्लॉट और मुंबई के दादर स्थित एक फ्लैट को अटैच किया गया है।

ईडी ने इस मामले में महाराष्ट्र के बिजनेसमैन प्रवीण राउत को फरवरी में गिरफ्तार किया था । और बाद में उसके खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की थी।एजेंसी ने पिछले साल संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत से पीएमसी बैंक धोखाधड़ी मामले से जुड़े एक अन्य मनी लॉन्ड्रिंग मामले और प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी के साथ बिजनेस रिश्तों के बारे में भी पूछताछ की थी।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के संबंधियों पर एक्शन, ईडी ने जब्त की 4.81 करोड़ की संपत्ति

क्या है मामला

रिपोर्ट के अनुसार प्रवीण राउत, संजय राउत के दोस्त हैं और पीएमसी बैंक घोटाला मामले में जांच के दौरान उनका नाम सामने आया था। जिसमें यह पता चला था कि प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी ने संजय राउत की पत्नी वर्षा को 55 लाख रुपये का ब्याज मुक्त कर्ज दिया था, जिसका उपयोग राउत परिवार द्वारा दादर में एक फ्लैट खरीदने के लिए किया गया था। इस मामले में ईडी ने वर्षा और माधुरी राउत का बयान दर्ज किया था। और ईडी जांच कर रही है।

विपक्ष लगातार रहा दुरूपयोग का लगा रहा है आरोप

इस बीच विपक्ष केंद्र सरकार पर ईडी, सीबीआई सहित दूसरी केंद्रीय एजेंसियों के दुरूपयोग का आरोप लगा रहा है। संसदीय दल की बैठक में आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिय गांधी ने यह कहा है कि एजेंसियों का इस्तेमाल विपक्ष को डराने के लिए किया जा रहा है। इसके पहले एनसीपी नेता शरद पवार और तृणमूल कांग्रेस नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी एजेंसियों की दुरूपयोग का आरोप लगाय है।

यह राजनीतिक बदले की कार्रवाई है-गृह मंत्री पाटील
महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटील ने कहा है कि यह स्पष्ट रूप से राजनीतिक बदले की कार्रवाई है। संपत्ति जब्त करने से पहले राउत के पास कोई नोटिस नहीं आया। आपको पता है कि इन केंद्रीय एजेंसियों को कौन चलाता है। हमारी सरकार मजबूत है और वह पांच साल का अपना कार्यकाल पूरा करेगी। वहीं, ईडी की कार्रवाई पर अघाड़ी सरकार के मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा, 'जो कुछ भी हो रहा है, वह राजनीतिक बदले की कार्रवाई का एक हिस्सा है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।