लाइव टीवी

कोलकाता में ईडी की छापेमारी, हवाला रैकेट से जुड़े लोगों पर नजर

Updated Jan 13, 2020 | 15:53 IST

हवाला रैकेट के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से कोलकाता में हवाला कारोबारी इनामुल हक के 11 ठिकानों पर छापेमारी की गई।

Loading ...
कोलकाता में हवाला रैकेट से जुड़े लोगों पर कार्रवाई
मुख्य बातें
  • हवाला कारोबारी इनामुल हक के 11 ठिकानों पर छापेमारी
  • कोलकाता से इनामुल हक हवाला कारोबार को कर रहा था संचालित
  • प्रवर्तन निदेशालय की उसकी गतिविधियों पर पहले से थी नजर

कोलकाता। हवाला रैकेट के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय ने कारोबारी इनामुल हक के 11 ठिकानों पर छापेमारी की। बताया जा रहा है कि काफी समय से शिकायत आ रही थी कि हवाला के जरिए कुछ लोग गैरकानूनी कामों को बढ़ावा दे रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने फिलहाल इस विषय पर ज्यादा जानकारी देने से इंकार किया है। 

प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई में अभी क्या कुछ दस्तावेज हासिल हुआ है उसके बारे में जानकारी नहीं मिली है। लेकिन इस बात की संभावना है कि उसके ठिकाने से कुछ ऐसी जानकारियां मिल सकती हैं जिससे यह पता चल सकता है कि इतनी पाबंदियों के बाद वो किस तरह से और किसकी मदद से हवाला का कारोबार कर रहा है। 


बताया जा रहा है कि इनामुल हक के बारे में जानकारी मिली थी कि वो ब्लैक मनी की एक समानांतर सरकार चला रहा है। उसके बारे में ईडी की लंबे समय से नजर थी। जब उसके बारे में और लेनदेन के बारे में पुख्ता जानकारी मिली तो उसके खिलाफ कार्रवाई की गई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।